trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02196885
Home >>Zee Salaam ख़बरें

बिहार: रोहतास में दर्दनाक हादसा, घर में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की जलकर मौत

Rohtas Accident: बिहार के रोहतास जिले में एक घर में आग लगने से एक ही परिवार परिवार के 6 लोगों की जिंदा जलने की खबर है. मरने वाले लोगों में दो महिलाएं और चार बच्चे बताए जा रहे हैं. 

Advertisement
बिहार: रोहतास में दर्दनाक हादसा, घर में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की जलकर मौत
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Apr 09, 2024, 08:43 PM IST

Rohtas Fire Accident: बिहार के रोहतास जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है, जहां घर में आग लगने से एक ही परिवार परिवार के 6 लोगों की जिंदा जलने की खबर है.  यह घटना जिले के कछवा थाना इलाके में मंगलवार को एक झोपड़ीनुमा घर में आग लग जाने के कारण से हुई है. मरने वाले लोगों में दो महिलाएं और चार बच्चे बताए जा रहे हैं. हादसे की खबर मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई है और जांच में जुट गई है.

इस भीषण हादसे में एक दो साल की बच्ची मोती कुमारी के जख्मी होने की खबर है, जिसे बेहतर इलाज के लिए सासाराम के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के मुताबिक, " इब्राहिमपुर में एक टीन वाले करकट के मकान में एक परिवार के लोग खाना खाकर दोपहर में सो रहे थे. कहा जा रहा है कि इसी दौरान पास स्थित बिजली ट्रांसफॉर्मर से चिंगारी निकली और घर में आग लग गई. हालांकि गांव के लोगों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की, लेकिन आग ने इतनी भीषण रुख इखतियार कर ली थी कि वहां के लोग को इस पर काबू पाने में नाकाम रहे. इस दर्दनाक हादसे में छह लोगों की मौत हो गई."

स्थानीय लोगों के मुताबिक मरने वाले लोगों में देव चौधरी की बीवी पुष्पा देवी, उसकी तीन बेटियां एक बेट मोहा कुमार और पुष्पा देवी की ननद माया देवी शामिल है. बताया जाता है कि देव चौधरी की एक छोटी बेटी मोती कुमारी को जख्मी हालात में इलाज के लिए सासाराम के सदर हॉस्पिटल  में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है.

पुलिस ने बताया कि सभी शवों को मेडिकल प्रक्रिया के लिए हॉस्पिटल भिजवाया गया है.  वहीं, जिला प्रशासन के एक अफसर ने बताया, "आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, उसके बाद पता चल सकेगा कि आज बिजली ट्रांसफॉर्मर से लगी है या घर के चूल्हे की चिंगारी से." दूसरी तरफ, इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया है.   

Read More
{}{}