trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01783538
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Bihar News: Pappu Yadav के इस बयान को सुनकर भड़क जाएंगे शिव भक्त; कावड़ियों को दी नसीहत

Bihar News: बिहार के पूर्व सासंद पप्पू यादव ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. पप्पू यादव ने ऐसा बयान दिया है कि शिव भक्त सुनकर भड़क जाएंगे.  

Advertisement
Bihar News: Pappu Yadav के इस बयान को सुनकर भड़क जाएंगे शिव भक्त; कावड़ियों को दी नसीहत
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 17, 2023, 03:00 PM IST

Bihar News: बिहार के जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव आए दिन कोई ना कोई बयान देते रहते हैं. पप्पू यादव ने हाल में ही एक बयान दिया था कि सभी को इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए. पूर्व सांसद पप्पू यादव एक और विवादित बयान दिया है. उनका ताजा बयान सुर्खियों में है. बिहार के हाजीपुर में पप्पू यादव ने सावन में भगवान शिव में आस्था रखने वाले और जल चढ़ाने वाले लोगों के बारे में उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "सावन में जो लोग भगवान शिव में आस्था रखते हैं और जल चढ़ाने जाते हैं वह सब एक अंधविश्वास है."

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आगे कहा कि "सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा में सिर्फ गरीब लोग ही शामिल होते हैं. यह लोग अंधविश्वासी हैं और आडंबर से भरे हुए होते है." उन्होंने आगे कहा कि "मनुष्य प्रेम के बिना शिव प्रेम संभव नहीं है. ऐसे में शिव पर जल चढ़ाने से कुछ नहीं होता है."

इस बयान को लेकर बिहार की राजनीति गर्म है. आपको बता दें कि सावन के पावन महीनें में शिव भक्त शिव के भक्ति में लीन रहते है. शिव मंदिर के बाहर शिव भक्तों की लम्बी-लम्बी कतार लगी रहती है और शिव भक्त बोल बम और भोले भोले के नारे लगाते रहते हैं.  

पप्पू यादव का विवादों से हमेशा से नाता रहा है. उन्होंने रेप केस की पीड़िता की हालत के लिए उनके परिवार को जिम्मेदार ठहरा दिया था. पूर्व सासंद पप्पू यादव ने कहा था कि "रेप की घटनाओं के लिए पीड़िता का परिवार जिम्मेदार होता है. उन्हें अपने बच्चों का ख्याल रखना चाहिए. अगर किसी परिवार को ऐसा कुछ भी लगता है तो उसे अपने बच्चे का खास ख्याल रखना चाहिए. घर में महिलाएं रहती हैं उन्हें खास तौर पर अपने बच्चों पर निगरानी रखना चाहिए. ये गलतियां हमारे परिवार के लोग ही करते है."

योग गुरू रामदेव ने महिलाओं को लेकर कथित आपत्तजनिक बयान दिया था. जिसके बाद पप्पू यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि "हमारी माता, बहनें देवी की स्वरूप हैं. हमारे देश में महिला को मां का दर्जा दिया है. हमारी माता, बहनों के लिए इस तरह की आपत्तजनिक बयान देने वाले लोगों की जीभ काट लेनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि गुरू रामदेव बाबा का बयान काफी निंदनीय है. इसका हम पुरजोर विरोध करते हैं."

 

Zee Salaam

 

Read More
{}{}