trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01453694
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Bharat Jodo Yatra: राहुल ने बच्चे को स्टेज पर बुलाकर पूछा सवाल; बोले- हमें नाइंसाफी का हिंदुस्तान नहीं चाहिए

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' मध्य प्रदेश पहुंच गई है. इस दौरान उन्होंने खिताब करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला और कहा कि देश का सारा पैसा तीन कारोबारियों के पास, हमें गरीबों कों इंसाफ देने वाला हिंदुस्तान चाहिए,

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Nov 23, 2022, 09:36 AM IST

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' के तहत मध्य प्रदेश पहुंच चुके हैं. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने भाजपा पर नौजवानों, किसानों और मजदूरों की अनदेखी करने व इनके दिलों में डर फैलाने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' महाराष्ट्र से गुजरने के बाद 'दक्षिण का द्वार' कहे जाने वाले बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में तय कार्यक्रम से एक घंटे की देरी से दाखिल हुई.

नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ है यात्रा
राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में 12 दिवसीय यात्रा की शुरुआत की. इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश में फैलाई जा रही नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ है. उन्होंने कहा, "भाजपा सबसे पहले नौजवानों, किसानों और मजदूरों के दिलों में डर फैलाती है और जब यह डर अच्छी तरह से फैल जाता है तो वह इसे हिंसा में बदल देती है."

हमें ऐसा भारत हिंदुस्तान नहीं चाहिए:
राहुल ने भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देते हुए कहा, "हमने कन्याकुमारी से हाथ में तिरंगा लेकर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की थी. इस तिरंगे को श्रीनगर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता." उन्होंने दावा किया कि देश का उद्योग जगत, हवाई अड्डे और बंदरगाह केवल तीन-चार उद्योगपतियों के हाथों में हैं और अब रेलवे भी उनके हाथों में जाने वाला है. राहुल ने कहा, "यह ना इंसाफी का हिंदुस्तान है. ऐसा हिंदुस्तान हमें नहीं चाहिए. गरीबों को इंसाफ चाहिए."

बच्चे को स्टेज पर बुलाकर पूछा सवाल
इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर महंगे पेट्रोल और रसोई गैस को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने आम आदमी की जेब से निकलने वाली रकम इन्हीं तीन-चार कारोबारियों की जेब में जा रहा है. राहुल ने रुद्र नाम के पांच वर्षीय बच्चे को अपनी सभा के मंच पर बुलाया, जिसने कहा कि वह बड़ा होकर डॉक्टर बनना चाहता है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सरकार पर शिक्षा के निजीकरण का आरोप लगाते हुए कहा, "आज के हिंदुस्तान में रुद्र का डॉक्टर बनने का सपना पूरा नहीं हो सकता, क्योंकि प्राइवेट मेडिकल यूनिवर्सिटियों में पढ़ाई के लिए उसके माता-पिता को करोड़ों रुपये की फीस देनी होगी. फीस नहीं दे पाने के कारण उसे मजदूरी करनी पड़ेगी."

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}