trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01246772
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Bhagwant Mann Ex Wife: कौन हैं भगवंत मान की पहली पत्नी, जिनसे हैं दो बच्चे

Bhagwant Mann Ex wife: भगवंत मान की शादी का ऐलान हो गया है. वह कल चंडीगढ़ की रहने वाली डॉक्टर गुरप्रीत कौर से शादी करेंगे. आपको बता दें भगवंत मान की यह दूसरी शादी है. उनकी पूर्व पत्नी अमेरिका में रहती हैं.

Advertisement
Bhagwant Mann Ex Wife: कौन हैं भगवंत मान की पहली पत्नी, जिनसे हैं दो बच्चे
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 06, 2022, 05:11 PM IST

Bhagwant Mann Ex wife: भगवंत मान शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. उनकी शादी चंड़ीगढ़ की रहने वाली डॉक्टर गुरप्रीत कौर से हो रही है. भगवंत 7 जुलाई को होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर गुरप्रीम और भगवंत के परिवार वाले करीबी हैं. दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे. भगवंत मान की मां चाहती थीं कि वह अब दूसरी शादी करें और अपना घर बसाएं. जिसके बाद पंजाब के सीएम के घर वालों ने तलाश शुरू की और वह गुरप्रीत तक जा पहुंची.

भगवंत मान का हो चुका है तलाक

आपको बता दें भगवंत मान का तलाक हो चुका है. उनकी पूर्व पत्नी इद्रप्रीत कौर अमेरिका में रहती हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों का तलाक 2015 में हुआ था. इंद्रप्रीत कौर ने तलाक के भारत छोड़ दिया था. इंद्रप्रीत को मान से दो बच्चे भी हुए. जिनमें से लड़के का नाम दिलशान मान है वहीं लड़की का नाम सीरत कौर मान है. दोनों अभी पढ़ाई कर रहे हैं.

क्यों हुआ था तलाक?

दोनों लोग किस कारण अलग हुए थे यह साफ नहीं हो पाया था. एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि मान पोलिटिकल फिगर बनने के बाद अपनी फैमिली को ज्यादा समय दे नहीं पा रहे थे. वहीं भगवंत मान ने एक फेसबुक पोस्ट में बताया था कि उनका तलाक निजी कारणो से नहीं हुआ है. उन्होंने पंजाब को फैमली से ऊपर रख का चुना. जिसकी वजह से उनका तलाक हुआ.

भगवंत मान की जीत पर पूर्व पत्नी ने क्या कहा?

भगवंत मान की 2022 चुनाव में जीत के बाद पूर्व पत्नी इंद्रप्रीत कौर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि दोनों बच्चे भारत आ गए हैं और वह मान की शपथ ग्रहण समारोह के लिए काफी एक्साइटेड हैं. उन्होंने बताया था कि दोनों बच्चे शपथग्रहण समारोह में शामिस रहेंगे.

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}