trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01280548
Home >>Zee Salaam ख़बरें

"गवर्नर कोश्यारी ने किया राज्य का अपमान, महाराष्ट्र वासियों को करार दिया भिखारी"

Bhagat Singh Koshyari: महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी का मुंबई को लेकर दिया गया बयान उनके लिए मुसीबत बन गया है. क्योंकि ना सिर्फ विपक्ष बल्कि सत्ता पक्ष भी उनके बयान के खिलाफ खड़ा हो गया है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 30, 2022, 01:53 PM IST

Bhagat Singh Koshyari: महाराष्ट्र एक लंबे अरसे से सुर्खियों में बना हुआ है, पहले सियासी उठा-पटक और अब गवर्नर कोशियारी के बयान की वजह से. दरअसल राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिससे पक्ष और विपक्ष दोनों नाराज हो गए हैं. शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने इस बयान को महाराष्ट्र को लिए अपमानित करने वाले करार दिया है. वहीं शिंदे गुट ने इस संबंध में केंद्र को खत लिख दिया है. 

क्या कहा भगत सिंह कोश्यारी ने

दरअसल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा था कि अगर मुंबई से गुजराती व राजस्थानियों को निकाल दिया जाए तो यह देश की आर्थिक राजधानी नहीं रह जाएगी. उन्होंने कहा था कि मैं यहां के लोगों से कहता हूं कि महाराष्ट्र से, खासकर मुंबई और ठाणे से राजस्थानियों और गुजरातियों को निकाल दिया जाए तो तुम्हारे पास पैसा नहीं बचेगा. गवर्नर कोश्यारी का इतना कहना था कि फौरन रिएक्शन आने शुरू हो गए. 

यह भी देखिए:
Mohd Rafi Birthday Special: कौन था मो. रफी और किशोर कुमार में बड़ा सिंगर?

"महाराष्ट्र वासियों को बता दिया भिखारी"

कोश्यारी के इस बयान पर ना सिर्फ उद्धव गुट, बल्कि शंदे गुट भी नाराज़ है. उन्होंने कहा है कि राज्यपाल कोश्यारी का यह बयान महाराष्ट्र वासियों को भिखारी बताता है. उद्धव गुट ने इस बयान पर शिंदे गुट को एक्शन लेने की बात कही है. वहीं शिंदे गुट ने राज्यपाल के इस बयान को महाराष्ट्र का अपमान करार दिया है. इसके अलावा जय राम रमेश ने कहा कि इनका नाम "कोश्यारी" है लेकिन ये जो बोलते हैं और करते हैं उसमें थोड़ी भी "होशियारी" नहीं होती. 

हम बयान से सहमत नहीं: फणनवीस

भगत सिंह कोश्यारी अपने बयान इतने अकेले पड़ गए कि भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने भी उनका साथ नहीं दे पाए. उन्होंने कहा कि भगत सिंह कोश्यारी के बयान से सहमत नहीं है. फणनवीस ने कहा कि मराठी लोगों का राज्य की तरक्की में बहुत बड़ा योगदान है. 

देखिए VIDEO:

Read More
{}{}