trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02182192
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Bengaluru Weather: इस बार पड़ने वाली है भीषण गर्मी, दर्ज किया गया 37 डिग्री सेल्सियस तापमान

Bengaluru Weather: बेंगलुरु में अभी से तेज गर्मी पड़ने लगी है. कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने अंदाजा लगाया है कि इस बार गर्मी ज्यादा पड़ सकती है.

Advertisement
Bengaluru Weather: इस बार पड़ने वाली है भीषण गर्मी, दर्ज किया गया 37 डिग्री सेल्सियस तापमान
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Mar 31, 2024, 08:33 PM IST

Bengaluru Weather: शहर के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, कर्नाटक के कुछ हिस्सों में शनिवार को अत्यधिक गर्म दिन के हालात देखने को मिले हैं. शहर के वेदर फोरकास्ट के मुताबिक बेंगलुरु में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु में प्रचंड गर्मी ने शुक्रवार के 36.4 डिग्री सेल्सियस को पार कर लिया, जो पांच साल में मार्च में दर्ज किया गया सबसे अधिक तापमान था. शहर में आखिरी बार 27 मार्च 1996 को 37 डिग्री सेल्सियस और 2017 में 37.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था.

इन राज्यों में जून जैसे हालात

बता दें, कर्नाटक, गुजरात और राजस्थान के अन्य हिस्सों में बुधवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया था. आईएमडी ने भी अगले दो दिनों (29 मार्च तक) इन जगहों पर लू चलने की चेतावनी दी थी. एक बयान में, आईएमडी ने कहा कि 27-31 मार्च तक रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में गर्म और आर्द्र मौसम की भविष्यवाणी की गई है.

आईएमडी ने पहले अनुमान लगाया था कि भारत में इस साल ज्यादा गर्मी पड़ने वाली है और लोगों को लू का भी सामना करना पड़ सकता है. मार्च से मई तक, उत्तर-पूर्व, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, दक्षिण-पश्चिमी प्रायद्वीप और पश्चिमी तट को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक गर्मी वाले दिन होने की संभावना है.

Read More
{}{}