trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01892729
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Bengaluru News: बेंगलुरु एयरपोर्ट की 44 फ्लाइट कैंसिल; संगठनों ने किया है बंद का ऐलान

Bengaluru News: बेंगलुरु में कई संगठनों ने बंद का आह्वान किया हुआ है. जिसकी वजह से 44 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Advertisement
Bengaluru News: बेंगलुरु एयरपोर्ट की 44 फ्लाइट कैंसिल; संगठनों ने किया है बंद का ऐलान
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Sep 29, 2023, 12:35 PM IST

Bengaluru News: पड़ोसी राज्य तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी छोड़े जाने के विरोध में कन्नड़ संगठनों के एक प्रमुख संगठन कन्नड़ ओक्कुटा के जरिए राज्यव्यापी बंद बुलाया गया है. जिसकी वजह से बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 44 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरपोर्ट अथॉरिटीज का कहना है कि ये फ्लाइट्स ऑपरेशनल कारणों की वजह से बंद हुई है, जिसकी जानकारी पैसेंजर्स को दे दी गई है.

बेंगलुरु एयरपोर्ट की 44 फ्लाइट कैंसिल

बेंगलुरु में धारा 144 लागू है, ऐसे में सभाएं और प्रोटेस्ट करने पर पाबंदी है. पुलिस ने हाल ही में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पांच लोगों के पास फ्लाइट का टिकट मिला है, जो उन्होंने एयरपोर्ट में एंट्री के लिए खरीदे गए थे. कन्नड़ समर्थक और किसान संगठनों के 'कर्नाटक बंद' के आह्वान से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है, खासकर राज्य के दक्षिणी हिस्से में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

कई संगठन कर रहे हैं विरोध

कई संगठन कावेरी नदी के पानी छोड़े जाने का विरोध कर रहे हैं और बंद की हिमायत में हैं. गुरुवार को बंद के आयोजकों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि शहर में टाउन हॉल से फ्रीडम पार्क तक एक विशाल विरोध जुलूस होगा, जिसमें सभी इलाकों के लोगों के शामिल होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि यह बंद पूरे कर्नाटक के लिए है और वह हाईवे, टॉल रेल सर्विस और एयरपोर्ट को बंद करने की कोशिश करेंगे.

अपोजन पार्टियों का समर्थन

इस बंद को अपोजीशन पार्टी बीजेपी और जेडी(एस) ने सपोर्ट किया है. इसके साथ ही ऑटोरिक्शा और राइडर्स एसोसिएशन समेत होटल भी इस बंद के समर्थन में हैं. लोगों को इस दौरान कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Read More
{}{}