trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01862624
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Bengaluru: एयरपोर्ट पर महिला के बैग से निकले 17 कोबरा, जानें क्या थी मंशा?

Bengaluru: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एक महिला को कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा है. यह महिला अपने बैग में 17 किंग कोबरा सहित 72 सापों के बच्चे लेकर बेंगलुरु आई थी.

Advertisement
Bengaluru: एयरपोर्ट पर महिला के बैग से निकले 17 कोबरा, जानें क्या थी मंशा?
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Sep 09, 2023, 09:53 AM IST

Bengaluru: बेंगलुरु एयपोर्ट पर एक महिला के बैग से 17 किंग कोबरा सहित 72 सापों के बच्चे बरामद किए गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह बैंकॉक से बेंगलुरु का सफर कर रही थी. महिला को जब अधिकारियों ने पकड़ने की कोशिश की तो वह एयरपोर्ट से भाग गई. इसके अलावा उसके बैग में चार जानवर भी बरामद किए गए हैं, जो दम घुटने की वजह से मर गए थे.

स्पाइडर मंकी और कैपुचिन मंकी

महिला के बैग से स्पाइडर मंकी और कैपुचिन मंकी भी बरामद हुए हैं. ये सभी जानवर दम घुटने की वजह से मर गए थे. हालांकि सांप जिंदा थे, जिन्हें वापस थाईलैंड भेज दिया गया है. बेंगलुरु कस्टम्स की एयर इंटेलिजेंस यूनिट के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि जब महिला के सामान को स्कैनिंग के लिए भेजा गया तो उसे देख हम हैरान हो गए. उसके सामान में कोबरा, सापों के बच्चे समेत बंदर थे. जिस वक्त कस्टम ऑफिसर सापों को हटा रहे थे, उसी वक्त महिला एयरपोर्ट से भाग निकली. सीसीटीवी कैमरे से पता लगा कि महिला की उम्र करीब 20 साल थी.

क्या थी महिला की मंशा?

जांच ऑफिसर का कहना है कि हमने महिला की पहचान का पता लगा लिया है. शुरुआती जांच में पता लगा है कि आरोपी महिला जानवरों की तस्करी कर रही थी.  वह इससे पहले चार बार चेन्नई आ चुकी है और पहली बार वह बेंगलुरु एयरपोर्ट उतरी थी.

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, इससे पहले भी कई बार लोगों को जानवरों की तस्करी करते पकड़ा जा चुका है.  बेंगलुरु हवाई अड्डे पर एक शख्स को सूटकेस में कंगारू के बच्चे को ले जाते हुए पकड़ा था. बच्चे की दम घुटने की वजह से मौत हो गई थी. इसके अलावा बैग्स में स्पिटिंग कोबरा, अजगर, इगुआना, छिपकली, कछुए और यहां तक ​​कि एक छोटा मगरमच्छ भी था.

Read More
{}{}