trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01648641
Home >>Zee Salaam ख़बरें

हिंदू और मुस्लिम के पूर्वज एक, लेकिन सत्ता सनातन के धर्म के पास होनी चाहिए

Baba Ramdev on Hindu Muslim: योग गुरु बाबा रामदेव ने भिंड जिले में कहा कि मुसलमान और हिंदुओं के बुजुर्ग एक ही हैं. लेकिन जो सनातन धर्म से जुड़ा है सत्ता भी उसी के पास होनी चाहिए.

Advertisement
हिंदू और मुस्लिम के पूर्वज एक, लेकिन सत्ता सनातन के धर्म के पास होनी चाहिए
Stop
Siraj Mahi|Updated: Apr 12, 2023, 08:16 AM IST

Baba Ramdev on Hindu Muslim: योग गुरू बाबा रामदेव अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. बाबा रामदेव ने हाल ही में एक ऐसा बयान दिया है जिस पर हंगामा हो सकता है. बाबा रामदेव भिंड जिले में एक कथावाचक में शामिल हुए. यहां उन्होंने मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया है. बाबा रामदेव ने कहा है कि "350-400 साल पहले मुसलमानों के पुरखे और हमारे पुरखे एक ही थे. अभी जो मुसलमान हैं वो सिर्फ अभी के मुसलमान हैं. 99 प्रतिशत मुसलमान औरंगजेब के बाद बने हैं. कोई मुसलमान ज्यादा तेजी से अकड़े तो उससे कहना कि अपने खून को याद कर लो, हमको मत गुर्रा हम-तुम एक ही हैं." 

हिंदू-मुसलमान के पूर्वज एक

बाबा रमदेव ने कहा कि "वह मानें या न मानें लेकिन हम उन्हें मानते हैं वह हमारे पूर्वजों की ही औलाद हैं. उनकी पूजा पद्धति बदल सकती है लेकिन उनके पूर्वज अलग नहीं हो सकते."

यह भी पढ़ें: Malasia: सुपरमार्केट ने भारतीय मुस्लिम जोड़े को रोजा खोलने से रोका; बच्चों पर भी नहीं खाया तरस

हिंदुओं के वंशज हैं ईसाई-मुस्लिम

बाबा रामदेव ने मुसलमानों के साथ-साथ ईसाइयों के बारे में भी कहा कि "यहां कोई ईसाई वैटिकन सिटी या यूरोप से आए हैं क्या? उनमें हमारे जैसा ही खून है, चमड़ी का रंग एक है. वे हमारे ही कुल वंश के हैं. जो ईसाई और मुसलमान भारत में रह रहे हैं, ये सब अपने ही हैं."

भाजपा के लिए मांगा वोट

बाबा रामदेव ने सत्ता के बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा कि "जो सनातन धर्म से जुड़ा है सत्ता भी उसी के पास होनी चाहिए." बाबा रामदेव ने इस मौके पर कहा कि लोग मुझे भाजपा समर्थक समझते हैं लेकिन मैं किसी पार्टी का नहीं हूं. हालांकि इस मौके पर उन्होंने एक बीजेपी नेता को जितानी की अपील की.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}