trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01709017
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Assam News:IIT छात्र फैजान के मौत के रहस्य से उठेगा पर्दा, 7 महिने बाद दोबारा कब्र से निकाला शव

Assam News: IIT छात्र फैजान अहमद के मौत के 7 महिने उनके शव का दोबारा परीक्षणकरने के लिए कब्र निाला गया है. आज सुबह 11 बजे उसके शव को हवाई जहाज से कोलकाता ले जाया गया है. शव के  साथ उसके माता पिता भी है.

Advertisement
Assam News:IIT छात्र फैजान के मौत के रहस्य से उठेगा पर्दा, 7 महिने बाद दोबारा कब्र से निकाला शव
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: May 24, 2023, 04:58 PM IST

Assam News: IIT-खड़गपुर (IIT KHARAGPUR) के छात्र फैजान अहमद के मौत के सात महिने बाद कोलकाता के सीआईडी और आईआईटी खड़गपुर के एक अधिकारी के मौजूदगी में फैजान के लाश को दोबारा कब्र से निकाला गया.जिसको लेकर के स्थानीय ग्रामीण और फैजान के परिवार वालों ने खूब हल्ला किया और बिना इजाजत के कब्रिस्तान में आईआईटी ऑफिसर को पहुंचने पर नाराजगी व्यक्त की.ग्रामीणों और परिवार वालों की नाराजगी देखकर के IIT के अधिकारी बाहर निकल गए. 

 
फैजान के अवशेष को आज 11 बजे दिन में उसके माता पिता के साथ दूसरी बार पोस्टमॉर्टम के लिए कोलकाता ले गए. उसके माता पिता के आलावा उसके साथ उस विमान में एक अधिकारी भी है. बाकी को दो पुलिसकर्मी दूसरे विमान से कोलकाता गए.
 
शव को ताबूत में ले गया कोलकाता 
फैजान के शव को डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ताबूत में पैक कर के उसके परिवार, बंगाल पुलिस और डिब्रूगढ़ पुलिस की मौजूदगी में  मोहनबाड़ी हवाई अड्डा ले गया. जहां उसे परीक्षण के लिए कोलकाता ले जाया गया. फैजान शव को ले जाने के लिए उसके माता पिता  असम मेडिकल कॉलेज 4 बजे सुबह पहुंच गए थे. उसके बाद वह 7 बजे सुबह में उसके बॅाडी को हवाई अड्डा ले गया.

भारतीय मुस्लिम बना ब्रिटेन शहर का मेयर

कैसे हुई थी मौत
आपको बता दें कि फैजान अहमद का मौत IIT खड़गपुर  में 14 अक्टूबर 2022 को रहस्यमय तरीके से हो गई थी. उसका शव उसके हॉस्टल के कमरे में अधजला मिला था. मौत के पीछे के रहस्य से पर्दा नहीं उठा है और घटना की अभी भी जांच चल रही है. जिसके बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ( Kolkata High court) ने 25 अप्रैल को आदेश देते हुए कहा था कि एक दूसरा पोस्टमॉर्टम महत्वपूर्ण और आवश्यक है. जिसके बाद शव को दोबारा परीक्षण के लिए सीआईडी ने शव को उसके गांव के अमोलापट्टी कब्रिस्तान से निकाल कर कोलकाता ले गया है. 

गुवाहाटी से शरीफ उद्दीन अहमद की रिपोर्ट 

LIVE TV ZEE SALAAM

Read More
{}{}