trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01229234
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Assam Flood 2022: असम में बाढ़ से हालत गंभीर; 33 जिलों के 55 लाख लोग हैं प्रभावित

Assam Flood: असम में बाढ़ का प्रकोप जारी है. इस बाढ़ से 32 जिले और 55 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. बाढ़ से मुतास्सिर लोगों और बाढ़ का जायजा लेने असम के सीएम हेमंत बिस्व सरमा नागांव जिले पहुंचे.

Advertisement
Assam Flood 2022: असम में बाढ़ से हालत गंभीर; 33 जिलों के 55 लाख लोग हैं प्रभावित
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 22, 2022, 08:25 PM IST

Assam Flood: असम में बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है. बाढ़ के कारण तकरीबन 55 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. वहीं तकरीबन 89 लोगों की मौत जा चुकी है. इस सब के बीच मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने एनडीआरएफ की टीम के साथ बाढ़ त्रस्त इलाकों का का दौरा किया है.

बिस्व सरमा ने ट्वीट किया

सीएम हेमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो साझा किया और लिखा- बाढ़ से उत्पन्न स्थिति का आकलन करने के लिए नागांव जिले के विभिन्न क्षेत्रों में एक घंटे की लंबी नाव यात्रा की. इस बाढ़ से कई लोग प्रभावित हुए हैं.

32 जिले प्रभावित हैं बाढ़ से

आपको बता दें असम में आई इस बाढ़ से 32 जिलों के 55 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक इस बाढ़ से 89 लोगों की जान जा चुकी है. अगर बात करें नगांव की तो वहां करीब  4,57,381 लोग प्रभावित हुए हैं. तकरीबन 15,188 लोगों ने राहत शिवरों में पनाह ली हुई है. सीएम बिस्व सरमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि नगांव के बड़े हिस्से को कोपिली नदी के पानी ने चपेट में ले लिया है. आगे चल कर ऐसा ना हो उसके लिए जरूरी कदम उठाया जाएगा.

 

लोगों ने चापरमुख रेलवे स्टेशन पर ली है शरण

आपको बता दें चापरमुख रेलवे स्टेशन पर बहुत से लोगों ने शरण ली हुई है. सीएम ने इन लोगों से भी मुलाकात ही, साथ ही उन्हें मुहैया कराई गई चीजों के बारे में जानकारी ली. अधिकारियो से मिली जानकारी के मुताबिक बराक घाटी के तीन जिलों कछार, करीमगंज और हैलाकांडी में हालात संजीदा बने हुए हैं क्योंकि बराक और कुशियारा नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. आपको बता दें एनडीआरएफ की टीम कछार जिले में मुतास्सिर लोगों को महफूज जगह पहुंचाने की कोशिशों में लगी हुई है. वहीं एसडीआरएफ अन्य दो जिलों के फसे लोगों को निकाल रही है.

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}