Home >>Zee Salaam ख़बरें

"मुस्लिम नेता 2032 तक आएंगे और यदि मैं बुलाऊंगा तो हिंदू नेता शामिल हो जाएंगे"

Assam CM Himanta Biswa Sarma: एक हफ्ते तक चलने वाली विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत पर माजुली में होने वाली साइकिल रैली के खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम ने बीजेपी की ताकत पर भरोसा जाहिर किया.

Advertisement
"मुस्लिम नेता 2032 तक आएंगे और यदि मैं बुलाऊंगा तो हिंदू नेता शामिल हो जाएंगे"
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Apr 01, 2024, 09:22 PM IST

Lok Sabha Chunav 2024: असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस लीडरान के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने में सिर्फ एक 'फोन कॉल' करने की देर है, लेकिन उनके में से कई को अपनी पार्टी में शामिल करने से जुड़ी चुनौतियों की वजह से वह ऐसा नहीं कर रहे हैं. सीएम ने इस धारणा को भी खारिज कर दिया कि, रियासत में सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ अपोजिशन जमाअतों के एकजुट होने से बीजेपी की चुनावी संभावनाओं पर असर पड़ेगा. एक हफ्ते तक चलने वाली विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत पर माजुली में होने वाली 15 किलोमीटर की साइकिल रैली के खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम ने बीजेपी की ताकत पर भरोसा जाहिर किया.

कांग्रेस के कई लीडर बीजेपी में शामिल
क्या और भी कांग्रेस लीडर बीजेपी में शामिल होने के लिए कतार में हैं? इस सवाल के जवाब में सीएम ने कहा, "अगर मैं आज कहूं तो वे सभी आ जाएंगे. मुस्लिम नेता 2032 तक आएंगे और यदि मैं बुलाऊंगा तो हिंदू नेता शामिल हो जाएंगे।" गौरतलब है कि पिछले कुछ हफ्तों में कांग्रेस के कई लीडर और वरकर्स बीजेपी खेमे में शामिल हो चुके हैं. कांग्रेस की दो महिला एमएलए नंदिता दास और सिबामोनी बोरा के बारे में पूछे जाने पर (जो पार्टी उम्मीदवारों के लिए कैंपेन चला रही हैं) शर्मा ने कहा कि यह उनकी पार्टी बदलने की इच्छा है, लेकिन सभी को बुलाने को लेकर 'सीमा' का हवाला दिया.

तीन चरणों में होगा मतदान
असम की पांच लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को चुनाव की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. माजुली क्षेत्र जोरहाट निर्वाचन क्षेत्र के तहत आती है. सैकड़ों पार्टी कारकुनान और हामियों के साथ रैली में चल रहे सीएम को लोगों ने ऐजाज देने के लिए रिवायती असमिया पटका पहनाया. बीजेपी ने अपने मौजूदा एमपी तपन कुमार गोगोई को जोरहाट सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने निवर्तमान लोकसभा में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई को टिकट दिया है. गोगोई निवर्तमान लोकसभा में कालियाबोर की नुमाइन्दगी कर रहे हैं, जिसे रियासत में निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के बाद काजीरंगा नाम दिया गया है. जोरहाट के अलावा डिब्रूगढ़, लखीमपुर, सोनितपुर और काजीरंगा में भी 19 अप्रैल को पहले फेस में वोटिंग होगी. लोकसभा के लिए 26 अप्रैल को दूसरे मरहले की वोटिंग होगी. असम की शेष चार सीटों पर 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

{}{}