trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01895249
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Asian Games 2023: देश को एक और पदक, गोल्फ में अदिति अशोक ने रचा इतिहास, जानें कितने पदक जीत चुका है भारत

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और पदक जुड़ गया है. इसी के साथ भारत के पास कुल 40 पदक हो गए हैं, जिसमें 10 गोल्ड, 16 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.  

Advertisement
Asian Games 2023: देश को एक और पदक, गोल्फ में अदिति अशोक ने रचा इतिहास, जानें कितने पदक जीत चुका है भारत
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 01, 2023, 11:29 AM IST

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और पदक जुड़ गया है. गोल्फर अदिति अशोक ने  8वें दिन महिला व्यक्तिगत गोल्फ में एतिहासिक रजत पदक जीता. 25 वर्षीय खिलाड़ी एशियाड में पदक जीतने वाले पहली भारतीय गोल्फर बने.

भारत टीम कॅाम्पिटिशन में चौथे स्थान पर रहा. इस बीच, ज्योति याराजी अपनी हीट में तीसरे स्थान पर रहने के बाद महिलाओं की 200 मीटर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहीं. जबकि मौजूदा चैंपियन स्वप्ना बर्मन वर्तमान में महिलाओं के हेप्टाथलॉन में चौथे स्थान पर हैं, जबकि  800 मीटर राउंड अभी बाकी है. इसी कॅाम्पिटिशन में नंदिनी अगासरा पांचवें स्थान पर हैं. जबकि इसके अलावा, अमलान बोर्गोहेन ने पुरुषों की 200 मीटर फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

निखत पर रहेगी सबकी नज़रें 
महिला हॉकी टीम अपने दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी. इसके अलावा सभी की नज़रें स्टार मुक्केबाज निखत ज़रीन पर होंगी, जो महिलाओं के 50 किग्रा सेमीफाइनल में रक्सत चुथमट के खिलाफ रिंग में उतरेंगी. हालांकि निखत का कांस्य पदक पहले से ही तय है, लेकिन वह इसे सोने या चांदी में तब्दील करना चाहेंगी. ट्रैक और फील्ड कॅाम्पिटिशन में पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल में मुरली श्रीशंकर और जेसविन एल्ड्रिन को प्रतिस्पर्धा करते देखेंगे. पिछले साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में केन्याई वर्चस्व को तोड़ने वाले अविनाश साबले पुरुषों के स्टीपलचेज़ फ़ाइनल में भाग लेंगे.

Makhana: मखाना और दूध साथ में लेने के 7 बड़े फायदे, जानकर होगी हैरानी

भारत के पास कुल पदक
एशियाई खेल अभी तक भारत के पास कुल 40 पदक हो गए हैं, जिसमें 10 गोल्ड, 16 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

देश को दो रजत
निशानेबाजी में महिला ट्रैप टीम में भारत ने रजत पदक जीता.जबकि गोल्फ में अदिति अशोक ने महिला व्यक्तिगत वर्ग में भी रजत पदक अपने नाम किया.

Read More
{}{}