Home >>Zee Salaam ख़बरें

Ashes Series 2023: क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म; कब, कहां और कैसे देखें मैच, जानें प्लेइंग 11

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है. टेस्ट क्रिकेट में एशेज सीरीज का एक अलग ही मुकाम है. दशकों से ये सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. 

Advertisement
Ashes Series 2023: क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म; कब, कहां और कैसे देखें मैच, जानें प्लेइंग 11
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 16, 2023, 08:20 AM IST

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है. टेस्ट क्रिकेट में एशेज सीरीज का एक अलग ही मुकाम है. दशकों से ये सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. इस बार एशेज सीरीज 16 जून यानी आज से एजबेस्टन बर्मिंघम ( Edgbaston Birmingham ) में खेला जाएगा. इस सीरीज पर पूरे विश्व का नजर रहता है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने WTC का खिताब अपना नाम किया है. ये खिताब भारत को हराकर जीता है.

ऑस्ट्रेलिया उसी उर्जा के साथ यहां भी उतरेगी.डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया घर में खेल रहे इंग्लैंड के सामने अपना बादशाहत कर पाएगी. इंग्लैंड पिछले 13 टेस्ट मैचों में 11 जीतकर अपने घर में खेल रही है.और घर पर खेलते हुए इंग्लैंड की टीम और भी खतरनाक हो जाती है. इंग्लैंड पिछले एशेज सीरीज के हार को भूलाकर इस बार गर में खिताब पर कब्जा करने को बेकरार है.

एशेज सीरीज 2023 का पूरा मैच का कार्यक्रम ये है. पहले मैच एड्जबेस्टन में 16 से 20 जून तक खेला गाएगा जो कि भारतीय समयनुसार 3:30 PM पर शुरु होगा. दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स ( LORDS ) के ऐतिहासिक मैदान पर 28 जून से 2 जुलाई तक चलेगा. तथा तीसरा मैच 6 जुलाई से 10 जुलाई के बीच  हेडिंग्ले में खेला जाएगा. और चौथा मैच  19 से 23 जुलाई तक ओल्ड ट्रैफर्ड में और पांचवां टेस्ट मैच  27 से 31 जुलाई  के बीच द ओवल ( THE OVAL CRICKET GROUND ) में खेला जाएगा.

इंडिया में यहां देखें मैच
एशेज सीरीज का आगाज 16 जून को भारतीय समयनुसार  3:30 PM बजे से शुरु होगा. भारत के क्रिकेट प्रेमी इसे सोनी स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं और साथ ही सोना लीव ऐप पर सीधा लाईव प्रसारण देख सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया की संभावितप्लेइंग XI:-
पैट कमिंस ( कप्तान),  कैमरन ग्रीन, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, मार्नस लाबुशेन,  ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क.

पहले मैच में इंग्लैंड की प्लेइंग XI:-
एन डकेट, जैक क्राउले, ओली पोप, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो,  स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन.

{}{}