trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01719569
Home >>Zee Salaam ख़बरें

केजरीवाल को किसी भी कीमत पर समर्थन नहीं देंगे ओवैसी, बताई बड़ी वजह

दिल्ली सरकार के खिला केंद्र सरकार एक अध्यादेश लेकर आया है. इसके खिलाफ CM केजरीवाल विपक्षी दलों से समर्थन मांग रहे हैं लेकिन ओवैसी ने उनको समर्थन देने से इंकार कर दिया है. 

Advertisement
केजरीवाल को किसी भी कीमत पर समर्थन नहीं देंगे ओवैसी, बताई बड़ी वजह
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: May 31, 2023, 11:39 PM IST

केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के खिलाफ एक अध्यादेश लेकर आया है. इसके खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तमाम विपक्षी दलों से मिल रहे हैं और उनका समर्थन हासिल कर रहे हैं. केजरीवाल इस अध्यादेश को राज्यसभा में निरस्त करना चाहते हैं. लेकिन AIMIM के चीफ ओवैसी ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल को अपना समर्थन देने से मना कर दिया है. 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन उवैसी ने कहा है कि वह केंद्रीय अध्यादेश के खइलाफ लड़ाई में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि केजरीवाल कट्टर हिंदुत्व का पालन करते हैं. 

यह भी पढ़ें: मुसलमानों की सुरक्षा पर बोले राहुल, लेकिन इस बात से भड़क गए ओवैसी

ओवैसी का कहना है कि "केजरीवाल ने आर्टिकल 370 पर भाजपा का समर्थन क्यों किया? अव वह क्यों रो रहे हैं? मैं केजरीवाल का समर्थन नहीं करूंगा, क्योंकि वह हिंदुत्व नहीं बल्कि कट्टर हिंदुत्व का पालन करते हैं." जम्मू कश्मीर में 15 अगस्त 2019 को 370 निरस्त किए जाने पर केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि "हम जम्मू-कश्मीर पर उनके फैसलों पर सरकार का समर्थन करते हैं. हमें उम्मीद है कि इससे राज्य में शांति और विकास आएगा."

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल अब तक उद्धव ठाकरे, चंद्रशेखर राव, तेजस्वी यादव और ममता बनर्जी जैसे नेताओ में मिल चुके हैं. वह जल्द ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और झारखंड के मुख्यमंत्री से भी मिलने वाले हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}