trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02434516
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Arvind Kejriwal Resign: अरविंद केजरीवाल ने CM पद से दिया इस्तीफा, LG से की मुलाकात

Arvind Kejriwal Resign: अरविंद केजरीवाल ने एलजी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इसके साथ ही आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. सीएम केजरीवाल के इस्तीफे के बाद गोपाल राय ने बीजेपी पर कई बड़े आरोप लगाए हैं.

Advertisement
Arvind Kejriwal Resign: अरविंद केजरीवाल ने CM पद से दिया इस्तीफा, LG से की मुलाकात
Stop
Taushif Alam|Updated: Sep 17, 2024, 05:11 PM IST

Arvind Kejriwal Resign:  अरविंद केजरीवाल ने एलजी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इसके साथ ही आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. अरविंद केजरीवाल आतिशी और दूसरे कैबिनेट मंत्रियों के साथ एलजी ऑफिस पहुंचे, जहां उन्होंने उपराज्यपाल विनय सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपा और आतिशी ने सरकार बनाने का दावा भी पेश किया. इसके बाद सभी नेता एलजी ऑफिस से बाहर आए और प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

गोपाल राय ने क्या कहा?
सीएम केजरीवाल के इस्तीफे के बाद गोपाल राय ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. हमने पार्टी के फैसले से उपराज्यपाल को अवगत करा दिया है. आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. एलजी को जल्द से जल्द सीएम पद की शपथ दिलाने को कहा गया है.

आतिशी ने बीजेपी पर लगाए गंभीर इल्जाम
वहीं, दिल्ली की नई सीएम आतिशी ने बीजेपी पर कई बड़े आरोप लगाए हैं.  उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जांच एजेंसी द्वारा अरविंद केजरीवाल पर फर्जी आरोप लगाए गए. उनके पीछे सारी केंद्रीय एजेंसियां ​​लगा दी गईं. छह महीने तक उन्हें जेल में रखा. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है. 

जनता की अदालत में जाएंगे केजरीवाल
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की एजेंसी पर सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की थी. केंद्र सरकार की एजेंसी को पिंजरे में बंद तोता कहा था. अरविंद केजरीवाल ने जो फैसला लिया है, वह शायद दुनिया के इतिहास में किसी ने भी लिया सबसे कठिन फैसला है.  उन्होंने कहा कि मुझे दिल्ली की जनता का फैसला चाहिए. वह दिल्ली की जनता की अदालत में जाएंगे. इसी के तहत उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है. यह दिल्ली की जनता के लिए दुख की घड़ी है. उनके इस्तीफे से पूरी दिल्ली के लोग दुखी हैं. दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल को दोबारा सीएम बनाने के लिए तैयार है.

Read More
{}{}