trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01574671
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Jawan Lynched:तमिलनाडु में आर्मी जवान की लिंचिंग; विरोध में सड़क पर उतरे पूर्व सैनिक

 Army Jawan: भारतीय सेना के जवान एम प्रभु के क़ातिलों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को बड़ी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं और पूर्व सैनिकों ने कृष्णागिरी और तमिलनाडु के कई हिस्सों में एहतेजाज किया.

Advertisement
Jawan Lynched:तमिलनाडु में आर्मी जवान की लिंचिंग; विरोध में सड़क पर उतरे पूर्व सैनिक
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Feb 17, 2023, 09:02 AM IST

Army Jawan Lynched: भारतीय सेना के जवान एम प्रभु के क़ातिलों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को बड़ी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं और पूर्व सैनिकों ने कृष्णागिरी और तमिलनाडु के कई हिस्सों में एहतेजाज किया. कृष्णागिरि में द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (DMK) के एक पदाधिकारी और उसके साथियों द्वारा गंभीर रूप से पीटे जाने के बाद थलसेना के जवान एम प्रभु की मौत हो गई थी. कृष्णागिरी में फौज के जवान को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने के मामले में फरार DMK पार्षद चिन्नासामी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

जवान के भाई का इलाज जारी
कृष्णगिरि ज़िले के बीजेपी पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राम नंदगोपाल के अनुसार, एम प्रभु के 10 फरवरी को ड्यूटी पर लौटने की उम्मीद थी.आठ फरवरी को प्रभु और उनके भाई प्रभाकरन का पोचमपल्ली के वेल्लमपट्टी में नगर पंचायत की पानी की टंकी के पास कपड़े धोने को लेकर द्रमुक पदाधिकारी चिन्नास्वामी के साथ विवाद हो गया था. उसी दिन शाम को चिन्नास्वामी और उसके साथियों ने कथित तौर पर प्रभु और प्रभाकरन पर हमला कर दिया था. प्रभु को होसुर के एक प्राइवेट अस्पताल में दाख़िल कराया गया था जहां उसने 15 फरवरी को दम तोड़ दिया था, जबकि प्रभाकरन का एक अस्पताल में इलाज जारी है. 

सख़्त से सख़्त सज़ा की मांग
उन्होंने समाचार एजेंसी का बताया कि दोनों भाइयों को तक़रीबन 10 हथियारबंद लोगों ने घेर लिया और उन पर हमला बोल दिया. दोनों निहत्थे भाइयों ने हमले की मुख़ालेफत करने की कोशिश की ,लेकिन नाकाम रहे. जिसके बाद प्रभु बेहोश हो गए और परिवार के लोगों को उन्हें अस्पताल में दाख़िल कराया. इंडियन एयरफोर्स के रिटायर्ड जूनियर वारंट आफिसर ईसावनन एम ने कहा, "ऐसी शर्मनाक घटना देश में कहीं भी नहीं हुआ. एक फौजी का हर जगह सम्मान होता है लेकिन यहां इस क़त्ल ने तमिलनाडु को शर्मसार कर दिया है". बीजेपी के पूर्व सैनिक विंग के स्टेट सेक्रेटरी ईसावनन ने कहा, "हमलावरों को सख़्त से सख़्त सज़ा दी जानी चाहिए ताकि दूसरे लोगों के मन में भी डर पैदा हो".

Watch Live TV

Read More
{}{}