trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01491605
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Argentina vs France FIFA WC: अर्जेंटिना ने जीता फीफा विश्व कप, मेस्सी बने हीरो

Argentina vs France FIFA WC: अर्जेंटिना ने फीफा वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है. 4-2 पेनल्टी किक्स के साथ ये मैच टीम ने जीता है. दोनों ही टीमों का प्रदर्शन काफी उमदा रहा.

Advertisement
Argentina vs France FIFA WC: अर्जेंटिना ने जीता फीफा विश्व कप, मेस्सी बने हीरो
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Dec 18, 2022, 11:33 PM IST

Argentina vs France FIFA WC: आज अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला. अर्जेंटिना ने ये विश्वकप अपने नाम कर लिया है. जानकारी के मुताबिक इस मैच में अर्जेंटिना ने पेनल्टी किक्स में 4-2 से जीत हासिल की है. आपको बता दें इस जीत के बाद अर्जेंटिना के पास तीन वर्ल्डकप के खिताब हो गए हैं वहीं फ्रांस केवल दो ही बार खिताब जीत पाई है.

फर्स्ट हाफ में ही अर्जेंटिना का दबदबा

आज के मैच में अर्जेंटिना के स्टार लियोन मेस्सी ने जिस तरह प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ रहा. शुरुआत में ही मेस्सी ने एक गोल और एंजेल डी मारिया ने एक गोल दागा और मैच को अपनी ओर कर लिया. फर्स्ट हाफ में ही अर्जेंटिना ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली थी. 2 गोल आने से फ्रांस की टीम को बड़ा घाटा हुआ था.

सेकेंड हाफ में बराबर हुआ दोनों का स्कोर

मैच के दौरान फ्रांस के प्लेयर गोल के लिए काफी जूझते नजर आए. वहीं दूसरे हाफ में भी अर्जेंटिना की टीम बुरी तरह जूझती नजर आई. लेकिन आखिरी 20 मिनट में फ्रांस के कैलियन ने गोल दाग दिया. जिसके बाद स्कोर 2-1 हो गया. कुछ ही मिनटो बाद फिर कैलियन ने मैस्सी के पास से गेंद  निकालते हुए दूसरा गोल दाग दिया. जिसके बाद टीम का स्कोर बराबर हो गया. (2-2)

सेकेंड हाफ दोनों टीमों के लिए काफी स्ट्रेसफुल रहा. दो गोल दागने के बाद फ्रांस के मारकस को येलो कार्ड मिल गया. इन दो गोल्स के बाद अर्जेंटिना काफी जूझती नजर आई. फ्रांस लगातार अपना बेहतरीन देते हुए अर्जेंटिना के प्लेयर्स के कंट्रोल में गेंद नहीं आने दे रहे थे. 

90 मिनट पूरे होनो के बाद भी दोनों टीमें बराबरी पर थीं. लेकिन फिर अर्जेंटिना ने एक गोल जड़ दिया. शॉट पहले गोल कीपर के चेहरे पर लगा फिर पीछे से आए मेसी ने एक किक मारते हिए बॉल को अंदर कर दिया. मैच के दौरान फ्रांस ने पेनल्टी किक का पूरा फायदा उठाया और गहमा गहमी वाले मैच को और ज्यादा संजीदा बना दिया. कैलियन ने इस पेनल्टी का फायदा उठाते हुए स्कोर को 3-3 कर दिया.

पेनल्टी किक्स में मिली जीत

स्कोर बारबर होने की वजह से आखिर में पेनल्टी किक कराई गईं जिसमें फ्रांस ने एक गोल करने के बाद लगातार दो गोल नहीं कर पाया. वहीं फ्रांस ने लगातार तीन गोल दागे. जिसके बाद 4-2 पेनल्टी किक्स के साथ अर्जेंटिना ने इस मैच को जीत लिया

 

Read More
{}{}