Home >>Zee Salaam ख़बरें

Punjab: पाकिस्तान की एक और साज़िश नाकाम; BSF को मिली सफलता, अमृतसर बॉर्डर पर ड्रोन को मार गिराया

Pakistani Drone: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने रविवार की रात अमृतसर के बॉर्डर इलाक़े के क़रीब एक ड्रोन को मार गिराया. बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार जवानों को 25 दिसंबर की रात ड्रोन की आवाज़ सुनाई दी,जिसके बाद एक्शन लेते हुए जवानों ने ड्रोन को मार गिराया.

Advertisement
Punjab: पाकिस्तान की एक और साज़िश नाकाम; BSF को मिली सफलता, अमृतसर बॉर्डर पर ड्रोन को मार गिराया
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Dec 26, 2022, 09:07 AM IST

Pakistani Drone: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने रविवार की रात अमृतसर के बॉर्डर इलाक़े के क़रीब एक ड्रोन को मार गिराया. बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार के जवानों को 25 दिसंबर की रात ड्रोन की आवाज़ सुनाई दी. बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए फौरन उस तरफ फायरिंग की. थोड़ी देर बाद बीएसएफ के जवानों ने जब सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो अमृतसर बॉर्डर के पास खेतों में उन्हें ड्रोन बरामद हुआ. अमृतसर के राजातल गांव के क़रीब जवानों ये ड्रोन बरामद हुआ

BSF ने खेत से बरामद किया ड्रोन
पाकिस्तान से भारत भेजे गए एक ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मार गिराया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अमृतसर के राजाताल गांव की क्षेत्रीय सीमा के अधीन आने वाले इलाक़े में रविवार की शाम सैनिकों ने एक ड्रोन पर गोलीबारी कर उसे मार गिराया. बीएसएफ के एक तर्जुमान ने बताया कि इसके बाद ड्रोन सीमा पर लगी बाड़ के पास एक खेत से बरामद किया गया. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इसके ज़रिए किसी वस्तु को यहां भेजने की कोशिश तो नहीं की गई. फौज का सर्च ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढ़ें: Spain Bus Accident: स्पेन में बड़ा हादसा; नदी में बस गिरने से 6 लोगों की मौत

एक हफ्ते में तीन पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया 
बता दें कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने पंजाब में पिछले एक हफ्ते में कम से कम तीन ऐसे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने में कामयाबी हासिल की है. सीमा सुरक्षा बल ने  23 दिसंबर को भी पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान बॉर्डर से भारत में एंट्री करने वाले एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने में सफलती हासिल की था और उसे ज़ब्त कर लिया था. इससे भी पहले सीमा सुरक्षा बल  ने 22 दिसंबर को पंजाब के तरनतारन ज़िले में पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेरते हुए ड्रोन घुसपैठ की कोशिश को असफल बना दिया था.

Watch Live TV

{}{}