trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01489161
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में YSRCP-TDP कार्यकर्ता आमने-सामने; कई लोग हिरासत में, धारा 144 लागू

Andhra Pradesh Clash: आंध्र प्रदेश  में सीएम जगनमोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP और तेलगू देशम पार्टी (TDP) के हामियों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है. दोनों ही पार्टी के हामियों के बीच यह झड़प 16 दिसंबर की देर रात पलनाडु ज़िले के माचरेला इलाक़े में हुई. इलाक़े में धारा 144 लगा दी गई है.

Advertisement
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में YSRCP-TDP कार्यकर्ता आमने-सामने; कई लोग हिरासत में, धारा 144 लागू
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Dec 17, 2022, 10:01 AM IST

Andhra Pradesh Clash: आंध्र प्रदेश  में सीएम जगनमोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP और तेलगू देशम पार्टी (TDP) के हामियों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है. दोनों ही पार्टी के हामियों के बीच यह झड़प 16 दिसंबर की देर रात पलनाडु जिले के माचरेला इलाक़े में हुई. इस दौरान दोनों की तरफ़ पथराव, तोड़फोड़ और आगज़नी के वाक़्यात पेश आए. दोनों ही पार्टियों के समर्थकों ने कई गाड़ियों को आग के सुपुर्द कर दिया. दोनों पार्टियों की हिसंक झड़प में कई लोग शदीद तौर पर ज़ख़्मी हो गए. देर रात हंगामा बढ़ता देखकर इंतेज़ामिया ने दफ़ा 144 लगा दी है. 

 

10 लोगों पर पुलिस का शिकंजा
इस बीच, पुलिस ने तेलगू देशम पार्टी  के लीडर जुलाकांति ब्रह्म रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है. पलानाडु के एसपी वाई रवि शंकर रेड्डी ने बताया कि, "आपराधिक इतिहास वाले लोगों ने विरोध में हिस्सा लिया और जानबूझकर पत्थरों से हमला किया है". एसपी ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि इलाक़े में दफ़ा 144 लागू कर दी गई है.  झड़प के सिलसिले में अब तक 10 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है. इस मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने सर्च मुहिम चलाई है. पुलिस का कहना है कि अब हालात क़ाबू में है और इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: इंदौर लॉ कॉलेज मामला:  प्रोफ़ेसर इनामुर्रहमान की गिरफ़्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक; कहा-नियुक्ति से पहले लिखी गईं किताबें 

पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की: TDP
प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP और अपोज़िशन पार्टी चंद्रबाबू नायडू की TDP के कारकुनान के बीच हिंसक झड़प में आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. टीडीपी लीडर वेंकटरामी रेड्डी ने इल्ज़ाम लगाया कि पार्टी समर्थकों की दुकानों में आग लगा दी गई. उन्होंने यह भी दावा किया कि लोकल पुलिस ख़ामोश रही और वाईएसआरसीपी वरकर्स के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की. बता दें कि जगनमोहन रेड्डी की सरकार के खिलाफ TDP पूरे रियासत में आंदोलन चला रही है.

Watch Live TV

Read More
{}{}