trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01872569
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Anantnag Attack: पैरा कमांडो दे रहे हैं ऑपरेशन को अंजाम, वीडियो आया सामने

Anantnag Attack: अनंतनाग ऑपरेशन का वीडियो सामने आया है, जिसमें ड्रोन के जरिए ब्लास्ट होता दिख रहा है. इसके साथ ही गोलाबारी की आवाजें आ रही हैं.

Advertisement
Anantnag Attack: पैरा कमांडो दे रहे हैं ऑपरेशन को अंजाम, वीडियो आया सामने
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Sep 15, 2023, 12:57 PM IST

Anantnag Attack: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अभी भी ऑपरेशन जारी है. दहशतगर्दों को सेना ने कोकरनाग के जंगलों में घेरा हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 2-3 आतंकी पहाड़ियों में छिपे हुए हैं. आतंकियों को ठिकाने लगाने के लिए अब पैरा कमांडो को बुलाया गया है और ड्रोन से बमबारी की जा रही है. कोकरनाग में चल रहे इस ऑपरेशन का वीडियो सामने आया है, जिसमें ड्रोन से ब्लास्ट करते हुए दिखाया जा रहा है. वीडियो में गोलाबारी और धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है.

बुधवार से जारी है ऑपरेशन

ज्ञात हो कि बुधवार को अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में सिक्योरिटी फोर्सेज ने ऑपरेशन को अंजामद दिया था, जैसे ही अधिकारी मौके पर पहुंचे तो छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी हुमायूं और सेना कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष शहीद हो गए. आनन-फानन में ऑफिसर्स को एयरलिफ्ट किया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

बारामुला में पकड़े गए संदिग्ध

उधर बारामुला के उरी में दो संदिग्ध पकड़े गए हैं, उनके पास से 5 हैंड ग्रेनेड और 2 पिस्टल बरामद हुई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इन संदिग्धों को पुलिस ने 14 सितंबर को गिरफ्तार किया था.

किसने किया सेना पर हमला?

रिपोर्ट्स की मानें तो सेना पर हमला उजैर खान नाम के आतंकी ने किया है. उजैर की उम्र 28 साल है, जो कोकरनाग के नागम गांव का रहने वाला है. वह 2022 के जुलाई महीने में लापता हो गया था, उसी वक्त उसकी ट्रेनिग हुई और वह लश्कर-ए-ताइबा का आतंकी बन गया. उजैर पर कई आतंकी हमलों में शामिल होने का इल्जाम है और  10 लाख रुपयों का ईनाम भी रखा गया है.

पाकिस्तान की नई स्ट्रैटिजी

जम्मू के अनंतनाग में चस रहे ऑपरेशन पर पूर्व डीजीपी एसपी वैद का बयान आयाा है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की ये नई स्ट्रेटजी है, जिसमे आतंकियों को ये हिदायत है कि वो जंगल के इलाकों में छुप कर गुरिल्ला वारफेयर की तरह हमले करे और फिर बिल में छुप जाएं.

Read More
{}{}