trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01619348
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Layoff 2023: Amazon में छंटनी का दूसरा दौर; 9 हज़ार कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

Layoff: अमेज़न ने एक बार फिर छंटनी  का ऐलान किया है, जिससे 9 हज़ार लोगों की नौकरी पर ख़तरा मंडराने लगा है. कंपनी के सीईओ ने कहा कि ये फ़ैसला बहुत मुश्किल था, लेकिन कंपनी के हित में क़दम उठाना पड़ा.
 

Advertisement
Layoff 2023: Amazon में छंटनी का दूसरा दौर; 9 हज़ार कर्मचारियों पर गिरेगी गाज
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Mar 21, 2023, 06:39 AM IST

Amazon Layoff 2023: साल 2023 की शुरूआत में कई बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. हर दिन ऐसे ख़बरें मिलती रहीं कि किसी बड़ी कंपनी ने अपने मुलाज़मीन को नौकरी से निकाल दिया.  जनवरी में अपने कर्मचारियों पर गाज गिराने वाली कंपनी अमेज़न ने एक बार फिर लोगों को बड़ा झटका दिया है. कंपनी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि आने वाले कुछ सप्ताह में अमेज़न में काम करने वाले 9 हज़ार कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. कंपनी के इस ऐलान के बाद कर्मचारियों में अफ़रा-तफ़री का माहौल देखा जा रहा है.

कंपनी के चीफ़ एग्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर Andy Jassy ने एक मेमो में अमेज़न में दूसरे दौर की छंटनी की जानकारी शेयर की है. कंपनी के सीईओ ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी का एनुअल प्लानिंग प्रोसेस इस महीने पूरा हो जाएगा और फिर छंटनी का दूसरा राउंड शुरू होगा. साथ ही उन्होंने ये भी साफ़ कर दिया है कि कंपनी कुछ स्ट्रैटेजिक एरिया में नई भर्तियां भी करेंगी. बता दें कि इससे पहले जनवरी 2023 में अमेज़न 18 हज़ार लोगों को कंपनी से निकाल चुकी है और अब एक बार फिर से कंपनी के  9 हज़ार कर्मचारियों की नौकरी दांव पर लगी है.

 

अमेज़न बड़े पैमाने पर लोगों को बाहर का रास्ता दिखाएगी, ऐसे में कई लोग प्रभावित होंगे.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार , छंटनी का असर AWS के अलावा एडवरटाइज़िंग और Twitch में देखने को मिलेगा, यानी इन डिपार्टमेंट्स में जितने लोग काम कर रहे हैं, वो सब लोग छंटनी के दूसरे राउंट से प्रभावित होगी.  कंपनी के छंटनी के फैसले के पीछे आर्थिक हालत को ठीक करना और लागत को कम करने के लिए उठाया जा रहा क़दम है.अमेज़न ने छंटनी के दूसरे दौर की घोषणा की है जिसके परिणामस्वरूप कई डिपार्टमेंट में नौकरियों में कटौती होगी.

Watch Live TV

Read More
{}{}