trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01249645
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Amarnath news: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 8 लोगों की मौत; हेल्पलाइन नंबर जारी

Amarnath News: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा है. जिसकी वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है. कई सुरक्षाबलों की टीमे रेस्क्यू ऑपेशन्स में लगी हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक घायलों को निकाला जा रहा है.

Advertisement
Amarnath news: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 8 लोगों की मौत; हेल्पलाइन नंबर जारी
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 08, 2022, 09:30 PM IST

Amarnath News: अमरनाथ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बादल फटा है जिसकी वजह से भारी नुकसान की खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक बादल फटने से तकरीबन 25 टैंट बह गए हैं और कई यात्री इसके साथ बह गए हैं. फिलहाल एनडीआरएफ की टीमें लोगों को निकालने की कोशिशों में लगी हुई हैं और हेल्पलाइन जारी की गई हैं.

घटना के दौरान टैंट में थे यात्री

यह हादसा तकरीबन 5:30 बजे हुआ है. जानकारी के मुताबिक लोग टैंट में थे जिस वक्त गुफा के बाई ओर से तेज रफ्तार में पानी आया. जिसके बाद लोगों को गुफा के ढ़लान पर लेजाया गया गया है. इस हादस में तकरीबन 25 टैंट बह गए हैं और दो लंगर तबाह हो गए. जिस वक्त तेज रफ्तार से पानी आया तो लोगों में भगदड़ मच गई. जिसके बाद आपदा प्रबधन दलों ने मोर्चा संभाला और लोगों को सुरक्षित जगाह पर पहुंचाना शुरू कर दिया.
 
आपको बता दें घायलों को मौके से एयरलिफ्ट कर सेफ जोन में ले जाया जा रहा है. कश्मीर जोन पुलिस के आईजी विजय कुमार ने कहा है कि इस आपदा के कारण 2 लोगों की मौत हुई है. तमाम सुरक्षाबल रेस्क्यू ऑपरेशन में जुड़े हुए हैं. घायलों को एयलिफ्ट किया जा रहा है.

प्रशासन ने की लोगों से अपील

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने लोगों से अपील कि वह संयम बनाए रखें और वह जिस जगह भी यात्री हैं वह सुरक्षित जगहों पर पहुंचे. सेना, एनडीआरएफ समेत सभी अर्धसैनिक बल रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं. सभी को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जाएगा. डर का माहौल न बनाए और सतर्क रहें. गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हालात का जायज़ा लिया है. अमित शाह ने इस हादसे को लेकर ट्वीट किया है  एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीएसएफ और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगे हैं. लोगों को बचाना हमारी तर्जी है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in पर

NDRF :
011-23438252
011-23438253

Kashmir Divisional Helpline
0194-2496240

Shrine Board Helpline
0194-2313149

Read More
{}{}