trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02211153
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Amanatullah Khan: गिरफ्तार नहीं पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे अमानतुल्लाह, एजेंसी पर लगाए गंभीर आरोप

Amanatullah Khan: अमानतुल्लाह खान की बीती रात गिरफ्तारी की खबरें सामने आई थीं. हालांकि, उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. 12 घंटे चली पूछताछ के बाद ओखला के नेता ने गंभीर आरोप लगाए हैं.

Advertisement
Amanatullah Khan: गिरफ्तार नहीं पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे अमानतुल्लाह, एजेंसी पर लगाए गंभीर आरोप
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Apr 19, 2024, 09:47 AM IST

Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. कई घंटे चली पूछताछ के बाद अमानतुल्लाह देर रात ईडी के दफ्तर से निकले. गुरुवार सुबह करीब 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे आप विधायक से ईडी ने 12 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की और उनका बयान दर्ज भी किया.

पूछताछ के बाद क्या बोले अमानतुल्लाह?

अमानतुल्ला खान ने कहा, "मुझे (ईडी ने) पूछताछ के लिए बुलाया था, सुप्रीम कोर्ट ने मुझे पेश होने का निर्देश दिया था, इसलिए मैं सुबह 11:00 बजे आया था. मुझसे पूछताछ की गई और मेरा बयान दर्ज किया गया, और अब मैं जा रहा हूं."

आप विधायक ने लगाया गंभीर आरोप

आप विधायक ने यह भी दावा किया कि केंद्रीय एजेंसियां उन पर इस्तीफा देने और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाने के लिए दबाव डाल रही हैं. खान ने एक वीडियो में आरोप लगाया, "मैं ओखला की जनता को बताना चाहता हूं कि पिछले दो साल से केंद्रीय एजेंसियां मेरा पीछा कर रही हैं और मुझे परेशान कर रही हैं. वे मेरा इस्तीफा लेने की कोशिश कर रही हैं, और अरविंद केजरीवाल को छोड़ दें और उनके खिलाफ हो जाएं ऐसा कोशिश कर रही हैं."

अमानतुल्लाह खान के परिवार से मिलने पहुंचे नेता

इससे पहले दिन में, आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि ईडी एक "निराधार" मामले में खान को गिरफ्तार करने की योजना बना रही थी. संजय सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तानाशाही जल्द खत्म होगी. मैं उनके परिवार से मिलने जा रहा हूं.'' आप सांसद दिल्ली के मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और गोपाल राय सहित पार्टी के अन्य नेताओं के साथ गुरुवार रात खान के परिवार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे.

संज सिंह ने मीडिया को कहा,"मैं पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से साफ शब्दों में कहना चाहता हूं: उनका ऑपरेशन लोटस दिल्ली में सफल नहीं होगा...आपकी तानाशाही जल्द ही खत्म हो जाएगी. यह मामला 2016 से चल रहा है, जब सीबीआई ने एक मामला दर्ज किया था." आरोपपत्र और अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार नहीं किया गया. यहां तक कि अदालत ने ईडी से कहा कि उसके पास अमानतुल्ला खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है."

Read More
{}{}