trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01205036
Home >>Zee Salaam ख़बरें

AI अपने कर्मचारियों को देगा VRS; चालक दल की आयु सीमा होगी सिर्फ 40 साल

‘एक जून, 2022 से 31 जुलाई, 2022 तक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले कर्मचारियों को एकमुश्त लाभ के रूप में अनुग्रह राशि भी प्रदान की जाएगी.

Advertisement
अलामती तस्वीर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 02, 2022, 12:06 AM IST

नई दिल्लीः एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों के एक तबके को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर बुधवार को नकद प्रोत्साहन समेत अन्य उपायों की घोषणा की है.  इसके साथ कर्मचारियों की पात्रता को लेकर उम्र सीमा को 55 से घटाकर 40 कर दिया गया है. टाटा समूह ने पिछले साल आठ अक्टूबर को सफल बोली लगाने के बाद 27 जनवरी को एयर इंडिया का नियंत्रण लिया था.

कर्मचारियों को बुधवार को भेजे पत्र में एयरलाइन ने कहा कि एयर इंडिया के मौजूदा नियमन के तहत स्थाई कर्मचारी अगर 55 साल के हैं और 20 साल तक काम किया है, वे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले सकते हैं. कंपनी एक अतिरिक्त लाभ के रूप में चालक दल के सदस्यों के लिए आयु सीमा 55 साल से कम कर 40 साल कर रही है. इसमें कहा गया है, ‘‘एक जून, 2022 से 31 जुलाई, 2022 तक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले कर्मचारियों को एकमुश्त लाभ के रूप में अनुग्रह राशि भी प्रदान की जाएगी.’’ इसके अलावा जो कर्मचारी एक जून से 30 जून के बीच स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें अनुग्रह राशि के अलावा अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि आवेदन की स्वीकृति प्रबंधन के विवेक के अधीन होगी.

Zee Salaam

Read More
{}{}