trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01221666
Home >>Zee Salaam ख़बरें

अग्‍न‍िपथ स्‍कीम को लेकर बिहार से गुरुग्राम तक विरोध, सड़कों पर छात्र, कई शहरों में आगजनी

Agnipath Scheme Protest: सेना भर्ती के लिए लाई गई 'अग्नीपथ स्कीम' को लेकर कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है. आज बिहार के जहानाबाद में छात्रों ने बवाल किया है.

Advertisement
अग्‍न‍िपथ स्‍कीम को लेकर बिहार से गुरुग्राम तक विरोध, सड़कों पर छात्र, कई शहरों में आगजनी
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 16, 2022, 11:59 AM IST

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से सेना भर्ती के लिए लाई गई 'अग्नीपथ स्कीम' की मुखालफत तेज हो गई है. बिहार से लेकर हरियाणा तक बवाल बढ़ता जा रहा है. राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ छात्र भी विरोध के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. 'अग्नीपथ स्कीम' को लेकर आज गुरुग्राम में भी प्रदर्शन हुआ है. इसके अलावा बिहार के जहानाबाद, बक्सर, मुंगेर, छपरा, आरा, नवादा में छात्रों ने आगजनी की है. वहीं सहरसा और मुजफ्फरपुर जैसे शहरों में भी प्रदर्शन हो रहा है. बिहार में तो छात्रों ने कई जगहों पर आगजनी की. इसके अवाला जहानाबाद में NH-83 और NH-110 को जाम तक कर दिया.

बिहार में 'अग्नीपथ स्कीम' को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन का आज ये दूसरा दिन है. ये भी खबर आ रही है कि आरा में छात्रों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है. वहीं गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाइवे को जाम किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, बिलासपुर थाना क्षेत्र से लगते एनएच 48 को सैकड़ों युवाओं ने जाम किया है.वहीं बिहार में विरोध कर रहे छात्रों का आजेडी के कई नेता भी समर्थन करते नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: यूपी में योगी के बुलडोजर एक्शन पर लगेगी रोक? SC में जमीयत की याचिका पर सुनवाई आज

छात्र क्यों कर रहे विरोध-प्रदर्शन
प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि वे इस बात से हताश हैं कि फिजिकल क्लीयर होने के बावजूद दो साल से सेना ने उनको भर्ती नहीं किया है. वहीं इसी बीच सरकार सेना में भर्ती को लेकर दूसरी स्कीम लेकर आई है. उनका ये भी कहना है कि जब अगले 96 दिनों में 40 हजार से अधिक अग्निवीरों की नियुक्ति होगी तो पिछले दो साल में जो नियुक्ति होनी थी उनका क्या होगा. 

ये भी पढ़ें: 5 लाख युवाओं को तोहफा देने जा रही है योगी सरकार, 2 महीने में पूरी होगी योजना

 

कार्यकाल पर भी है छात्रों के ऐतराज 
इसके साथ कार्यकाल पर भी ऐतराज है. युवाओं का कहना है कि जब देश के सांसद और विधायक पांच साल तक अपनी सेवा दे सकते हैं तो अग्निवीरों के लिए ही चार साल का प्रावधान क्यों है. 

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}