Home >>Zee Salaam ख़बरें

बारिश के बाद दिल्ली समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड; जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update Today: मौसम विभाग ने मुल्क के कई राज्यों में 28 नवंबर तक हल्की बारिश की उम्मीद जताई है, जिसके बाद सर्दी और बढ़ जाएगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल  करें. 

Advertisement
बारिश के बाद दिल्ली समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड; जानें अपने प्रदेश का हाल
Stop
Taushif Alam|Updated: Nov 26, 2023, 01:18 PM IST

Weather Update Today: मौसम विभाग ने मुल्क के कई राज्यों में 28 नवंबर तक हल्की बारिश की उम्मीद जताई है, जिसके बाद सर्दी और बढ़ जाएगी. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 26 नवंबर को गोवा, महाराष्ट्र, दिल्ली और दूसरे राज्यों में कई जगहों पर छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, देश की दिल्ली में 27 नवंबर को हल्की बारिश की उम्मीद है. इसके अलावा आज के मौसम की बात की जाए तो दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और धुंध का अनुमान भी जताया गया है. वहीं 30 दिसंबर के बाद से दिल्ली का तापमान गिर जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक, 27 नवंबर को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बिजली और आंधी देखने को मिल सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में केरल, लक्षद्वीप और तमिलनाडु में बारिश होगी. वहीं,  दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का इलाके बना हुआ है, जिसके प्रभाव में, 26 नवंबर को एक कम दबाव का इलाके बन सकता है जो 27 नवंबर के आसपास दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के ऊपर डिप्रेशन में बदल सकता है. वहीं, मौसम विभाग ने  27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के कई जिलों और पूर्वी यूपी के एक या दो स्थानों पर बारिश की उम्मीद जताई है. 

PTI एजेंसी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 25 नवंबर को AQI में मामूली सुधार हुई है, लेकिन अब भी वह बहुत खराब की श्रेणी में है. हवा गुणवत्ता पर नजर रखने वाली एजेंसियों को उम्मीद है कि पश्मिी विक्षोभ के वजह से मौसम संबंधी हालात में आज सुधार हो सकता है. वायु गुणवत्ता की बात की जाए तो जीरो से 50 के बीच AQI को 'अच्छा' 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक',  101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब’, 401 और 450 के बीच ‘गंभीर’ एवं 450 के ऊपर ‘बेहद गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.

{}{}