trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01843454
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मुस्लिम बच्चे के बाद अब हिंदू बच्चे की स्कूल में पिटाई, मुजफ्फरनगर बनाम कठुआ हुआ मामला

मुजफ्फरनगर की तरह ही कठुआ जिले में भी बच्चे को पीटने का एक मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement
मुस्लिम बच्चे के बाद अब हिंदू बच्चे की स्कूल में पिटाई, मुजफ्फरनगर बनाम कठुआ हुआ मामला
Stop
Siraj Mahi|Updated: Aug 27, 2023, 12:48 PM IST

उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर में एक मुस्लिम बच्चे को पीटे जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि इसी तरह का एक मामला जम्मू व कश्मीर के जिला कठुआ से सामने आया है. इल्जाम है कि कठुआ जिले के बनी इलाके में मौजूद एक स्कूल में बच्चे ने ब्लैक बोर्ड पर 'जय श्री राम' लिख दिया. यह बात यहां एक टीचर और प्रिंसिपल को पसंद नहीं आई. इस पर उन्होंने बच्चे की बुरी तरह पिटाई कर दी. 

टीचर हुआ गिरफ्तार

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक मामला शुक्रवार का है और इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. मुल्जिम टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि प्रिंसिपल फरार है. पिटाई में बच्चे को काफी चोटें आईं हैं. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. इल्जाम है कि प्रिंसिपल ने भी बच्चे के साथ मार-पीट की.

लोगों ने किया मुजाहरा

इस मामले के सामने आने के बाद इलाके के लोगों ने स्कूल और टीचर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की. जिन लोगों पर बच्चे को पीटने का इल्जाम है उनकी पहचान प्रिंसिपल मोहम्म हाफिज और लेक्चरर फारुक अहमद के तौर पर हुई है. दोनों के खिलाफ मुताल्लिका दफात के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस ने क्या कहा?

इस मामले की जांच के लिए कठुआ के डिप्टी कमिश्नर राकेश मिन्हास ने एक कमेटी का गठन किया है. पुलिस के मुताबिक "25 अगस्त को कुलदीप सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बेटे को स्कूल के टीचर फारूक अहमद और स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद हाफिज ने पीटा था. पुलिस थाने बनी में मामला दर्ज किया गया और एक टीम ने स्कूल का दौरा किया और टीचर को पकड़ लिया."

FIR में क्या है?

FIR के मुताबिक "बच्चे ने बोर्ड पर जय श्री राम लिखा था. जब फारूक क्लास में आया और उसने ये देखा तो बाकी स्टूडेंट्स के सामने ही बच्चे को क्लास से बाहर ले गया और उसे बुरी तरह पीटा. फिर वह लड़के को प्रिंसिपल के कमरे में ले गया और दोनों ने कमरे को बंद कर दिया और बच्चे की पिटाई की. उन्होंने उससे कहा कि अगर उसने दोबारा ऐसी हरकत की तो वे उसे मार डालेंगे. इस पिटाई से लड़के को काफी चोट आई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा."

 

Read More
{}{}