trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01900360
Home >>Zee Salaam ख़बरें

AAP नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ED ने किया गिरफ्तार; भारी बवाल

AAP Leader Sanjay Singh Arrested: इसस पहले ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में ‘आप’ सांसद संजय सिंह के परिसरों पर छापे मारे थे.  

Advertisement
दिल्लीः आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह
Stop
Hussain Tabish|Updated: Oct 04, 2023, 07:26 PM IST

नई दिल्लीः आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने  गिरफ्तार कर लिया है. संजय सिंह को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. संजय सिंह के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ाई दी गई है. वहीं भारी संख्या में आप कार्यकर्ता ईडी के इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं.

इससे पहले सुबह में ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह के घर पर छापे मारे थे. ईडी ने इस मामले में संजय सिंह के स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े अन्य लोगों से पूछताछ की थी. 

इल्जाम है कि कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए लाई गई आबकारी नीति में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ था. इसमें कुछ डीलर को फायदा पहुंचाया गया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर आप पार्टी को रिश्वत दी थी. हालांकि ‘आप’ ने इन आरोपों का खंडन किया है.

ईडी ने अपने चार्जशीट में संजय सिंह का नाम शामिल किया था. एक दलाल दिनेश अरोड़ा ने बताया था कि उसकी मुलाकात संजय सिंह से उसके रेस्तरां ’अनप्लग्ड कोर्टयार्ड’ में एक पार्टी के दौरान हुई थी. 2020 में संजय सिंह ने अरोड़ा से रेस्तरां मालिकों से दिल्ली विधानसभा चुनाव के वास्ते आम आदमी पार्टी के लिए फंड देने का अनुरोध किया था. दिनेश अरोड़ा ने बताया कि उसने पार्टी के लिए 82 लाख रुपये का चेक दिया था.

‘आप’ नेता के आवास पर छापे और गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी ने इल्जाम लगाया है कि ईडी ने संजय सिंह को इसलिए ‘निशाना’ बनाया है, क्योंकि उन्होंने संसद में अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे उठाए थे. 

Zee Salaam

Read More
{}{}