trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01358875
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मध्य प्रदेश के एक पूर्व विधायक ने दी संसद भवन को उड़ाने की धमकी; पहले रखी थी एक मांग

Ex. MLA threats to blow up Parliament House: दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश के समाजवादी पार्टी के एक विधायक को भोपाल से गिरफ्तार किया है. उसने एक पार्सल भेजकर अपनी 70 मांगें न माने जाने पर संसद भवन को उड़ाने की धमकी दी थी. 

Advertisement
पूर्व विधायक किशोर समरीते
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 20, 2022, 07:46 AM IST

नई दिल्लीः दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम ने सोमवार को भोपाल से बालाघाट के लौंजी विधानसभा (Balaghat Lonji Assembly) क्षेत्र के पूर्व विधायक किशोर समरीते (Ex. MLA Kishor Samrite) को गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि, पूर्व विधायक किशोर समरीते को विस्फोटकों से संसद को उड़ाने की धमकी ( Threat to Blow up Parliament) देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि समरीते को भोपाल के कोलार रोड स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को सूचित किया है कि उन्होंने पूर्व विधायक किशोर समरीते को गिरफ्तार करने और अदालत में पेश करने के बाद ‘ट्रांजिट रिमांड’ पर लिया है.  

मांगे न मानने पर दी थी संसद भवन उड़ाने की धमकी 
पुलिस के मुताबिक पूर्व विधायक समरीते ने एक पैकेट संसद को भेजा था जिसमें धमकी भरा पत्र, कुछ भारतीय झंडे, संविधान की एक प्रति और कुछ जिलेटिन की छड़ें थीं. विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंदर यादव ने कहा, ’’उन्होंने धमकी दी थी कि अगर उनकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देंगे. इसके बाद संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू की गई.’’ 

पहले से दर्ज है दंगा और वसूली के कई मुकदमें 
रविंदर यादव ने बताया, ’’आरोपी समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक है, जो बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे. उन्हें सोमवार को भोपाल से गिरफ्तार किया गया है. मध्य प्रदेश के लांजी विधानसभा क्षेत्र से 59 वर्षीय पूर्व विधायक जनता दल में जाने से पहले एनएसयूआई में भी रह चुके हैं. 2007 में, वह समाजवादी पार्टी में शामिल होकर लांजी विधानसभा से उपचुनाव जीते थे. स्पेशल सीपी ने कहा, वो सिर्फ 10-11 महीने तक विधायक रहे हैं. यादव ने कहा कि पूर्व विधायक पर पहले दंगा, आगजनी, जबरन वसूली आदि से संबंधित कई मामलों में मुकदमा दर्ज किया गया था. अब आरोपी पूर्व विधायक को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}