trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01445065
Home >>Zee Salaam ख़बरें

10 सबसे प्रदूषित शहरों में 7 बिहार के; PK बोले- प्रदूषण मापने वालों को ज्ञान ही नहीं

Bihar Pollution: बिहार में प्रदूषण की बेहद खराब हालत में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लगता है, प्रदूषण नापने वालों को भी कोई ज्ञान नहीं हैं या फिर सब आपके होम डिलीवरी वाले शराबबंदी से नाराज होकर गलत आंकड़े दे रहे हैं.

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Nov 17, 2022, 10:39 AM IST

Prashant Kishor: बिहार में अपनी राजनीतिक पहचान बनाने में जुटे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में पॉल्यूशन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है. बिहार में जन सुराज यात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रदूषण मापने वालों को कोई ज्ञान ही नहीं है. किशोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बुधवार की रात ट्वीट कर मुख्यमंत्री को घेरते हुए लिखा, दिल्ली के एयर पॉल्यूशन की चर्चा है, जबकि देश के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में 7 शहर बिहार के हैं. नीतीश कुमार जी लगता है, प्रदूषण नापने वालों को भी कोई ज्ञान नहीं हैं या फिर सब आपके होम डिलीवरी वाले शराबबंदी से नाराज होकर गलत आंकड़े दे रहे हैं.

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने 162 भारतीय शहरों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में शहरों को एयर क्वॉलिटी के हिसाब से रखा गया है. सीपीसीबी के आंकड़ों से पता चलता है कि भारत के 10 सबसे पॉल्यूटेड शहरों में 7 बिहार के हैं. सीपीसीबी ने यह आंकड़े 13 नवंबर का पॉल्यूशन नापने के बाद जारी किए थे. 13 नवंबर के बाद के आंकड़ों में कुछ बदलाव हो सकता है. 
1. Siwan (Bihar)- 398
2. Katihar (Bihar)-369
3. Darbhanga (Bihar)- 360
4. Sonipat (Haryana)-347
5. Samastipur (Bihar)- 337
6. Chhapra (Bihar)- 335
7. Bettiah (Bihar)-326
8. Faridabad (Haryana)- 316
9. Kanpur (Uttar Pradesh)-315
10. Bhagalpur (Bihar)-308

उल्लेखनीय है कि किशोर जन सुराज यात्रा पर हैं. यात्रा के 46वें दिन बुधवार को प्रशांत किशोर सैकड़ों लोगों के साथ बेतिया से चलकर मझौलिया के सतभेरवा गांव पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बिहार के सीएम पर कई हमले बोले. उन्होंने बुधवार को कहा कि मेरा सपना बिहार का मुख्यमंत्री बनना नहीं है, मेरा सपना है कि अपने जिंदगी में ऐसा बिहार देख सकूं जहां मुंबई, गुजरात से लोग काम करने आएं. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ यहां लड़ने नहीं आए हैं हम यहां लड़कर जीतने आए हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}