trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01927076
Home >>Zee Salaam ख़बरें

सुबह ही इजरायल ने किया हमला, 30 फिलिस्तीनियों की गई जान, 24 घंटे में 266 लोग मारे गए

इजरायल और फिलिस्तीन के दरमियान जारी जंग के दौरान आज सुबह ही इजरायल ने गाजा की एक बिल्डिंग पर हमला किया है. इस हमले में 30 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.  

Advertisement
सुबह ही इजरायल ने किया हमला, 30 फिलिस्तीनियों की गई जान, 24 घंटे में 266 लोग मारे गए
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 23, 2023, 09:24 AM IST

Israel Hamas War: फिलिस्तीनी मीडिया के मुताबिक सोमवार को गाजा में एक इमारत पर हुए इजरायली हमले में कम से कम 30 फिलिस्तीनी मारे गए. यह इमारत जबालिया शरणार्थी शिविर के अल-शुहादा इलाके में मौजूद थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले से इमारत जमींदोज हो गई और आसपास के कई घर भी बर्बाद हो गए. इस बीच, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में इजरायली हवाई हमलों में 117 बच्चों सहित 266 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

अब तक मारे गए 4600 लोग

गाजा के स्वास्थ्य अफसरों के मुताबिक कहा कि इजरायल की दो हफ्ते की बमबारी में कम से कम 4,600 लोग मारे गए. हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायली पर हमला किया था. इस हमले में कम से कम 1400 लोग मारे गए थे. हमास और इजरायल के दरमियान जारी जंग मिडिल ईस्ट की सबसे भयानक जंगों में से एक है. इजराइली सेना ने कहा कि उसने सोमवार तड़के लेबनान में दो हिजबुल्लाह यूनिटों पर हमला किया, जो इजराइल की ओर एंटी-टैंक मिसाइल और रॉकेट लॉन्च करने की योजना बना रहे थे. 

हिजबुल्ला के लड़ाके की मौत

हिज़्बुल्लाह ने बिना विवरण दिए कहा कि उसका एक लड़ाका मारा गया. इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी है कि अगर हिज़्बुल्लाह जंग में शामिल होता है तो यह "दूसरी लेबनान जंग" को जन्म देगा और समूह "अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती" करेगा.

सीरियाम में इजरायली हमला

सीरियाई राज्य मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ोसी सीरिया में, इजरायली मिसाइलों ने रविवार को दमिश्क और अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर हमला किया, जिससे दोनों सेवा से बाहर हो गए और दो श्रमिकों की मौत हो गई. इज़रायली सेना ने कहा कि उसका एक टैंक गलती से गाजा पट्टी की सीमा के पास मिस्र की स्थिति से टकरा गया. मिस्र की सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को हुई इस घटना में मिस्र के कई सीमा रक्षकों को मामूली चोटें आईं.

Read More
{}{}