trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02087096
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मणिपुर में जारी है हिंसा, गोलीबारी में 2 लोगों की मौत, 3 जख्मी

Manipur Violence Update: मणिपुर में कुकी और मैतेई सुमुदाय के दरमियान संघर्ष जारी है. ऐसे में ताजा हिंसा मणिपुर के इंफाल में हुई है. यहां गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement
मणिपुर में जारी है हिंसा, गोलीबारी में 2 लोगों की मौत, 3 जख्मी
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jan 31, 2024, 10:17 AM IST

Manipur Violence Update: कई महीनों से मणिपुरि में हिंसा का दौर जारी है. पुलिस के मुताबिक मंगलवार को मणिपुर में ताजा हिंसा के बाद दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गोली लगने से घायल हो गए. यह मामला इंफाल पश्चिम की सीमा पर लमशांग क्षेत्र के कडांगबंद गांव के पास पेश आया. यह मामला तब पेश आया जब यहां कुछ अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने एक शिविर पर गोलीबारी की.

घटना के बाद जारी रही गोलीबारी
पुलिस के मुताबिक, हमले में दो ग्रामीण स्वयंसेवक मारे गए, जिनकी पहचान नोंगथोम्बम माइकल (33) और मीस्नाम खाबा (23) के रूप में हुई. स्थानीय लोगों ने बताया कि हमले के बाद शिविर के स्वयंसेवकों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई.

दो लोगों की हुई मौत
पुलिस नियंत्रण कक्ष ने एक बयान में कहा, "कांगपोकपी और इंफाल पश्चिम जिलों के सीमावर्ती इलाके में सशस्त्र बदमाशों के बीच गोलीबारी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई."

सुरक्षित स्थानों पर भागे लोग
समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा, "जवाबी कार्रवाई के बाद, हमलावर पीछे हट गए, फिर से इकट्ठा हुए और फिर से हमला किया. गोलीबारी जारी रही." अधिकारी ने दावा किया कि हमले के बाद कडांगबंद और पड़ोसी कौट्रुक गांव में महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग सुरक्षित स्थानों पर भाग गए. इस बीच, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को इलाके में भेजा गया.

मई 2023 से जारी है हिंसा
मणिपुर में चल रही जातीय हिंसा ने कौट्रुक और कडांगबंद गांवों को गंभीर नुकसान पहुंचाया है, जहां कुकी और मैतेई समुदायों के प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच कई सशस्त्र संघर्ष हुए हैं. मई 2023 से, मणिपुर जातीय तनाव से जूझ रहा है, जिसमें इम्फाल घाटी में मौजूद मैतेई लोग आसपास की पहाड़ियों के कुकियों के खिलाफ खड़े हैं, जिसके कारण 180 से अधिक लोगों की मौत हो गई है.

Read More
{}{}