Home >>Zee Salaam ख़बरें

Bihar: सिवान जिले में गिरे दो पुल; 15 दिनों में 7 पुल गिरने से चिंता में सरकार

Bihar Bridge Collapse: बिहार के सिवान में आज 2 पुल गिर गए हैं. बिहार में बारिश की वजह से 15 दिनों में 7 पुल गिर गए हैं. इसके लिए एक जांच कमेटी बनाई गई है. 

Advertisement
Bihar: सिवान जिले में गिरे दो पुल; 15 दिनों में 7 पुल गिरने से चिंता में सरकार
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jul 03, 2024, 04:10 PM IST

Bihar Bridge Collapse: बिहार के सिवान जिले में आज यानी बुधवार को दो और पुल गिर गए. राज्य में ज्यादा बारिश होने की वजह से ये हादसा हुआ है. इन दोनों हादसों को मिलाकर बिहार में 15 दिनों में 7 पुल गिर गए हैं. हालांकि इन हादसों में किसी के हताहत होने की खबर नही है. 

गांव की आवाजाही रुकी
दोनों पुल बिहार के सिवान जिले के देवरिया ब्लॉक में मौजूद थे. ये पुल कई गांवों को महाराजगंज से जोड़ते थे. पुल गिरने से गाड़ी और लोगों की आवाजाही रुक गई है. इससे गांव वालों को काफी परेशानी हो रही है. 

सांसद फंड से बना पुल
बताया जाता है कि दोनों पुलों में से एक पुल को साल 1998 में 6 लाख रुपये में बनाया गया था. उस वक्त प्रभूनाथ सिंह सांसद थे. दूसरा पुल साल 2004 में बनाया गया था. इसकी लागत 10 लाख रुपये थी. इसे भी सांसद के फंड से बनाया गया था.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत थप्पड़ कांड: CISF कांस्टेबल बहाल, अब इस जगह पर की गई तैनाती

तब नहीं हुई मरम्मत
इसके बाद से दोनों पुलों की कभी मरम्मत नहीं हुई. गांव वालों का कहना है कि नदी में ज्यादा पानी की वजह से पुल गिरा होगा. गंडगी नदी में आई बाढ़ की रफ्तार ने पुल को कमजोर कर दिया होगा.

11 दिन पहले सिवान में गिरा था पुल
आज से ठीक 11 दिन पहले बिहार के सीवान में ही एक पुल गिरा था. पुल के गिरने के बाद बिहार में बुनियादी ढांचे की स्थिति पर चिंताएं बढ़ गई थीं. 22 जून को सिवान के दरौंदा इलाके में पुल का एक हिस्सा गिर गया था. 

बनाई गई कमेटी
इसी तरह का एक मामला मधुबनी, अररिया, पश्चिमी चंपारन और किशनगंज में देखने को मिला था. इन मामलों के बाद बिहार सरकार ने एक कमेटी बनाई थी, जो इन मामलों के बारे में जांच करेगी.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

{}{}