trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01590514
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Manish Sisodia Resignation: AAP लीडर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा

Manish Sisodia Resignation: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी लीडर सत्येंद्र जैन ने इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें 2 दिन पहले ही मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Manish Sisodia Resignation: AAP लीडर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Mar 01, 2023, 06:12 AM IST

Manish Sisodia Resignation: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें वह फिलहाल सीबीआई की 5 दिन की कस्टडी में है. मनीष सिसोदिया एक्साइज पॉलिसी केस में आरोपी है. इसके अलावा उनके साथी सत्येंद्र जैन जो काफी वक्त से जेल में उन्होंने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सत्येंद्र जैन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था.

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा

आपको जानकारी के लिए बता दें- सिसोदिया को 2021-22 के लिए अब रद्द की जा चुकी शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में सीबीआई ने रविवार को गिरफ्तार किया था, जबकि जैन को ईडी न ने पिछले साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था. आपको जानकारी के लिए बता दें दिल्ली विधानसभा में रामवीर सिंह भिधूड़ी ने सोमवार को मांग की थी कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दोनों मंत्रियों यानी मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को दिल्ली कैबिनेट से हटा दें. जिसके बाद शाम में ये फैसला लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अुसार आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों का हवाला देते हुए, पार्टी ने सोमवार को दावा किया था कि सिसोदिया के प्रतिस्थापन के बारे में चर्चा करना "बहुत जल्दी" था, जिनके पास दिल्ली सरकार के 33 विभागों में से 18 हैं.

आपको बता दें मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर लगातार आम आदमी पार्टी मुखर है. ये फैसला पार्टी ने किस कारण से लिया है, इसके पीछे अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन पार्टी ने सिसोदिया की गिरफ्तारी का आरोप बीजेपी सरकार पर लगाया था. पिछले रोज दिल्ली आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा गया था - "करोड़ों बच्चों का भविष्य संवारने की चाह रखने वाले एक ईमानदार शिक्षा मंत्री को मोदी ने गिरफ़्तार करवाया.. वाक़ई में ये देश के इतिहास का काला दौर है."

Read More
{}{}