trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01916221
Home >>Muslim World

गाजा पहुंची WHO की मदद, चिकित्सा आपूर्ति समेत इन चीजों से भरा विमान मिस्र में उतरा

WHO की तरफ चिकित्सा आपूर्ति के लिए लिए एक जहाज मिक्ष पहुंचा है. इजरायल ने गाजा के लोगों को चेतावनी दी थी कि वह इसे खाली कर दें लेकिन कई मुस्लिम देशों ने इसकी मुखालफत की.

Advertisement
गाजा पहुंची WHO की मदद, चिकित्सा आपूर्ति समेत इन चीजों से भरा विमान मिस्र में उतरा
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 15, 2023, 06:29 PM IST

WHO Sends Thing to Gaza: मिस्र की रेड क्रिसेंट नॉर्थ सिनाई शाखा के प्रमुख खालिद जायद ने शनिवार को फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट के समन्वय में एक लैंड ब्रिज के जरिए गाजा को तत्काल मानवीय सहायता की डिलीवरी की तस्दीक की. गाजा के सत्तारूढ़ गुट फिलिस्तीनी इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) की तरफ से एक हफ्ते पहले इजरायल पर किए गए हमले के जवाब में 9 अक्टूबर से गाजा को इजरायली बलों ने पूरी तरह से घेर लिया है.

WHO ने की गाजा की मदद

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास-इजरायल संघर्ष में अब तक दोनों तरफ के हजारों लोग हताहत हुए हैं. WHO के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेसियस ने गाजा में तत्काल स्वास्थ्य जरूरतों का सपोर्ट करने के लिए एल अरिश हवाई अड्डे पर विमान भेजने का ऐलान किया. घेबियस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "क्रॉसिंग के जरिए मानवीय पहुंच स्थापित होते ही हम आपूर्ति भेज देंगे." 

यह भी पढ़ें: हमास ने इजरायल पर लगाए गंभीर इल्जाम, कहा- किया गया नरसंहार

गाजा खाली करने का हुक्म

शुक्रवार को, इजराइल ने उत्तरी गाजा के दस लाख से ज्यादा लोगों को दक्षिण की ओर जाने को कहा था. WHO प्रमुख ने एक्स पोस्ट में कहा, "हम (गाजा में) 1.1 मिलियन लोगों को निकालने के फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए इजराइल से अपनी अपील जारी रखते हैं. यह एक मानवीय त्रासदी होगी."

इन देशों ने की थी मुखालफत

इजराइल के सामूहिक निकासी आदेश को मिस्र, सऊदी अरब और तुर्की सहित कई देशों के साथ अरब लीग और संयुक्त राष्ट्र सहित इलाकाई और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने भी अस्वीकार कर दिया था. गुरुवार से, मिस्र के एल अरिश हवाई अड्डे को जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात और तुर्की से गाजा के लिए सहायता सामग्री ले जाने वाले विमान प्राप्त हुए हैं.

इस तरह की खबरें पढने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}