trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01813048
Home >>Muslim World

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम के भारत दौरे को हरी झंडी; शहबाज़ सरकार ने लगाई मुहर

Pakistan Cricket Team Tour Of India: पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि, विश्व कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को भारत भेजने का फैसला किया गया है. अब पाकिस्तान की टीम के भारत दौरे की तस्वीर साफ हो गई है.   

Advertisement
World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम के भारत दौरे को हरी झंडी; शहबाज़ सरकार ने लगाई मुहर
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Aug 06, 2023, 10:13 PM IST

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में होने वाले इसी साल ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. पाकिस्तान की शहबाज हुकूमत ने पाक की क्रिकेट टीम को भारत दौरे की मंजूरी दे दी है. इससे पहले पाकिस्तानी टीम के हिन्दुस्तान दौरे पर कई तरह के आशंका के बादल मंडरा रहे थे, लेकिन अब पाकिस्तान की टीम को विश्व कप के लिए भारत आने की इजाजत मिल गई है. दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी करते हुए पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत दौरे की मंजूरी मिल गई है.

पाकिस्तान को टीम की सुरक्षा की चिंता
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि पाकिस्तान का हमेशा से मानना रहा है कि खेलों को सियासत से अलग रखना चाहिये, इसलिये वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिये पाकिस्तान की टीम को भारत भेजने का फैसला किया गया है. हालांकि, मंत्रालय ने कहा कि टीम की हिफाजत को लेकर उसे काफी चिंता है और यह बात हमने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और भारतीय अधिकारियों के सामने भी रखी है. वहीं, मंत्रालय ने कहा कि हमें उम्मीद हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत में पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी. 

महामुकाबले पर होगी सबकी नज़र
भारत में 50 ओवरों का विश्व कप पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाना है. भारत और पाकिस्तान के बीच बहुचर्चित मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जायेगा हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने की खबर सामने आई थी, हालांकि, अभी इस महा मुकाबले की तारीख में बदलाव हो सकता है. माना जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच यह मैच 14 अक्टूबर को खेला जा सकता है. बता दें कि पाकिस्तानी टीम 2016 में आईसीसी वनडे विश्व कप के लिये भारत आई थी.

Watch Live TV

Read More
{}{}