trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02083555
Home >>Muslim World

Jordan News: एक ड्रोन हमले में मारे गए तीन अमेरिकी सैनिक, 25 घायल; जानें पूरा मामला

Jordan News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, "आज, अमेरिका का दिल भारी है. सैनिकों का अंतिम बलिदान हमारा मुल्क कभी नहीं भूलेगा और इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम उन सभी जिम्मेदार लोगों को एक वक्त और अपनी इच्छानुसार तरीके से जवाबदेह ठहराएंगे."

Advertisement
Jordan News: एक ड्रोन हमले में मारे गए तीन अमेरिकी सैनिक, 25 घायल; जानें पूरा मामला
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jan 29, 2024, 05:57 AM IST

Jordan News: गाजा हिंसा के बाद मध्य पूर्व में तनाव बढ़ता जा रहा है. विद्रोही गुटों की तरफ से अमेरिकी और ब्रिटिश जहाजों पर लगातार हमले किए जा रहे हैं. इस बीच अमेरिका ने ऐलान किया है कि जॉर्डन में अमेरिकी सैन्‍य अड्डे पर ड्रोन हमले में तीन अमेरिकी सैनिक मारे गए और 25 घायल हो गए.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, "आज, अमेरिका का दिल भारी है. सैनिकों का अंतिम बलिदान हमारा मुल्क कभी नहीं भूलेगा और इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम उन सभी जिम्मेदार लोगों को एक वक्त और अपनी इच्छानुसार तरीके से जवाबदेह ठहराएंगे."

जॉर्डन में तीन हजार अमेरिकी सैनिक तैनात
बीते साल 7 अक्टूबर को हमास-इसराइल हिंसा शुरू होने के बाद से सीरिआई सीमा के पास बेस में अमेरिकी सेवा कर्मियों की पहली बार मौत हुई थी. बाइडेन का कहना है कि सबूत अभी भी जुटाए जा रहे हैं, यह हमला सीरिया और इराक में सक्रिय ईरान समर्थित सैन्य समूहों के जरिए किया गया था. लंबे वक्त से जॉर्डन में अमेरिकी सैनिक रह रहे हैं. इस वक्त जॉर्डन तीन हजार से ज्यादा अमेरिकी सैनिक तैनात हैं. 

7 अक्टूबर से हिंसा जारी
ख्याल रहे कि हमास ने बीते सात अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 आम लोगों की मौत हुई थी, जिसमें कई सैनिक शामिल थे. हमले के बाद 250 लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था. जिसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला किया. जिससे 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 70 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. 

Read More
{}{}