trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02059046
Home >>Muslim World

Tanzania News: सोने की खदान ढहने से 21 खनिकों की मौत; जानें पूरा मामला

Tanzania News: ग्लोबलडेटा के मुताबिक, साल 2022 में तंजानिया दुनिया का 22वां सबसे बड़ा सोने का उत्पादक है, 2021 में उत्पादन में 8.11 फीसद की गिरावट आई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Advertisement
Tanzania News: सोने की खदान ढहने से 21 खनिकों की मौत; जानें पूरा मामला
Stop
Taushif Alam|Updated: Jan 14, 2024, 10:43 AM IST

Tanzania News: उत्तरी तंजानिया के सिमियू इलाके में भारी बारिश के बाद एक सोने की खदान ढहने से 21 खनिकों की मौत हो गई है और कई लोग लापता है. सिमियू इलाके के क्षेत्रीय आयुक्त याहया नवांडा ने यह जानकारी दी. 

अधिकारी ने क्या कहा?
नवांडा ने 13 जनवरी की रात श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी को फोन पर बताया कि बरियादी जिले में ढही खदान में फंसे हुए ज्यादा शवों को निकालने की कोशिश में भारी बारिश के वजह से बाधा आ रही है. एक अधिकारी ने कहा, "बारिश के वजह से बचाव कार्य कुछ वक्त के लिए रोक दिया गया है." खदान शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 5:00 बजे ढह गई, इससे खनिक दब गए. उन्होंने कहा कि ज्यादातर मृतक 25 से 35 साल की उम्र के बीच के नौजवान थे. 

दुनिया का सबसे बड़ा सोने का उत्पादक है तंजानिया
ग्लोबलडेटा के मुताबिक, साल 2022 में तंजानिया दुनिया का 22वां सबसे बड़ा सोने का उत्पादक है, 2021 में उत्पादन में 8.11 फीसद की गिरावट आई है. साल 2021 तक पांच सालों में, तंजानिया से उत्पादन 3.6 फीसदी की सीएजीआर से घट गया और बढ़ने की उम्मीद है. ग्लोबलडेटा अपनी ग्लोबल गोल्ड माइनिंग से साल 2026 रिपोर्ट में इस बाजार की पूरी तस्वीर प्रदान करने के लिए मालिकाना डेटा और एनालिटिक्स का उपयोग करता है. 

बीते साल हुआ था भीषण सड़क हादसा
वहीं बीते साल तंजानिया में भीषण सड़क हादसा हुआ था. इस हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई थी और 12 लोग घायल हो गए थे. दरअसल, तंजानिया के उत्तर जिले के तांगा इलाके में ट्रक और एक मिनी बस के बीच आमने- सामने से टक्कर हो गई थी. 

मिनी बस में थे 26 मुसाफिर सवार
तांगा इलाके के कमिश्नर ओमरी मुगुम्बा ने एक बयान में कहा था कि मिनी बस 26 मुसाफिर थे जो, एक शव को दफनाने के लिए डार एस सलाम से किलिमंजारो इलाके के मोशी जा रहे थे. यह दुर्घटना बीते साल 4 फरवरी की रात को हुई थी. कमिश्नर ओमरी मुगुम्बा ने कहा था कि ट्रक मिनी बस से सामने से टकराया. ट्रक के ड्राइवर की लापरवाही से यह घटना घटी. क्योंकि ड्राइवर एक गाड़ी को ओवरटेक कर रहा था. 

Read More
{}{}