trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01785675
Home >>Muslim World

पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हमला, दो लोगों की हुई मौत

तंगहाली के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हमला हुआ जिसमें एक जवान शहीद हो गया है. कुल मिलाकर हमले में दो लोगों की मौत हुई है.

Advertisement
पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हमला, दो लोगों की हुई मौत
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 18, 2023, 09:08 PM IST

Attack in Pakistan: पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हमला हुआ है. मंगलवार को अर्धसैनिक बल की गाड़ी के पास हमला जिसकी में 2 लोग आ गए और उन दोनों की मौत हो गई. मरने वालों में एक सैनिक भी शामिल है. हमले में 7 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इन लोगों की हालत गंभीर है. पुलिस के मुताबिक यह हमला आत्मघाती था. 

आत्माघाती था हमला

पुलिस के मुताबिक "शुरूआती जांच में पता चला है कि यह हमला आत्मघाती था. हमला पेशावर के हयाताबाद इलाके में हुआ था. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. इसमें कुछ की हालत गंभीर है. हमले की खबर मिलते ही बचाव दल और सुरक्षा एजेंसियों को मौके पर भेजा गया है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया है. हमले के सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं."

यह भी पढ़ें: खाना-ए-काबा की चादर में जड़ा होता है करोड़ों का सोना; कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश !

 

क जवान शहीद

जिहादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है. रायटर्स ने एक अधिकारी के हलाले से लिखा है कि हमले में एक जवान शहीद हुआ है. हमले में 7 लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. 

मंदिर पर हुआ हमला

ख्याल रहे कि पाकिस्तान इन दिनों मंदी के दौर से गुजर रहा है. ऐसे में यहां हमले बढ़े हैं. इसी हफ्ते पाकिस्तान में एक हिंदू मंदिर पर कुछ डाकुओं ने रॉकेट से हमला कर दिया था. इसके बाद यहां पर सुरक्षा इंतेजाम तगड़े कर दिए गए हैं. मंदिर में हमला करने के आलावा हमलावरों ने हिंदू घरों पर भी हमला किया है. मंदिरों की सुरक्षा के लिए सरकार ने 400 पुलिसकर्मी तैनात किए हैं. बताया जाता है कि ये सुरक्षकर्मी 2 महीने तक मंदिरों की हिफाजत करेंगे.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}