trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01879547
Home >>Muslim World

सूडान में सेना और नागरिकों के बीच झड़प, 10 लोगों की मौत, कई घायल

Sudan News: सूडान के पूर्वी दक्षिण इलाके में दो दिनों से जारी झड़प में 10 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में स्थानीय नागरिक सहित अफसर भी शामिल हैं.    

Advertisement
 सूडान में सेना और नागरिकों के बीच झड़प,  10 लोगों की मौत, कई घायल
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Sep 20, 2023, 10:44 AM IST

Sudan News: सूडान के पूर्वी दक्षिण के ग्रेटर पिबोर प्रशासनिक इलाके (GPPA) के पोचल्ला शहर में लगातार दो दिनों की झड़प के दौरान सिक्योरिटी अफसर सहित 10 लोगों की मौत हो गई है. झड़प में कई लोग बुरी तरह से घायल हैं. 

दक्षिण सूडानी सेना के प्रवक्ता लुल रुई कोआंग ने मंगलवार को बताया कि रविवार को हुई झड़पें उस वक्त शुरू हुई जब सेना के हिरासत से एक अफसर भागने लगा, जिसके बाद भागने वाला अफसर अपने पूर्व कमांडर ओकोनी ओकवोम ओथोव के घर में छिप गया. जब उन्हें दोबारा गिरफ्तार करने के लिए पहुंचे तो झड़पें शुरू हो गई. जिसमें अफसर समेत 10 लोगों की मौत हो गई. 

कोआंग ने मंगलवार को दक्षिण सूडान की राजधानी जुबा में कहा "जब भी कोई सैनिक कोई अपराध करता है या वैध आदेशों की नाफरमानी करता है, तो वह जाकर ओकवॉम को रिपोर्ट करता है. रविवार को एक सैनिक, जिसने गोला-बारूद और बंदूकें बेचीं और उसे गिरफ्तार कर लिया गया, सैनिक जेल से भाग गया और अपने इलाके में रिपोर्ट किया".

डाइट में ग्रीन टी को करें शामिल, शरीर में दिखेंगे ये 10 बड़े बदलाव

उन्होंने कहा, "जब सैनिकों को हिरासत से भागे अपने एसोसिएट को दोबारा गिरफ्तार करने के लिए भेजा गया तो रविवार शाम से लेकर सोमवार तक झड़पें होती रही".

कोआंग ने क्या कहा?
कोआंग ने कहा, "उस पर पूर्व कमांडर का सपोर्ट करने वाले हथियार से अन्युआक के युवाओं ने हमला किया था, जो बाद में मारा गया था. इससे नाराज होकर हथियारबंद युवाओं ने सोमवार को बड़ी संख्या में आकर हम पर हमला कर दिया, लेकिन हम उन्हें खदेड़ने कामयाब रहे".

सोनी और हॉटस्टार पर नहीं, इन प्लेटफॉर्म पर देख पाएंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच

 

 

Read More
{}{}