trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02373575
Home >>Muslim World

Bangladesh Violence: इतना खौफ भागते वक्त कपड़े रखना भी भूल गई शेख हसीना, सेना ने दी थी वार्निंग

Sheikh hasina News: शेख हसीना और उनकी टीम हिंडन एयबेस में एक सुरक्षित स्थान पर हैं. जहां, उनकी सुरक्षा के लिए कमांडों को तैनात किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, भारत ने शेख हसीना को किसी दूसरे देश में शरण मिलने तक शरण देने की इजाजत दी है. 

Advertisement
Bangladesh Violence: इतना खौफ भागते वक्त कपड़े रखना भी भूल गई शेख हसीना, सेना ने दी थी वार्निंग
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 08, 2024, 08:08 AM IST

Sheikh hasina News: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद पूर्व पीएम शेख हसीना और उनकी बहन हिंसक विद्रोह से बचकर 5 जुलाई को भारत पहुंची. इस बीच मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वह अपने साथ कुछ कपड़े और दैनिक उपयोग की सामान भी नहीं ले पाई. क्योंकि उनको बहुत कम ही समय दिया गया था. जराए ने दावा किया है कि शेख हसीना को बांग्लादेश सेना ने देश छोड़ने के लिए सिर्फ 45 मिनट का समय दिया था. वह अपनी बहन शेख रेहाना और अपने करीबी सहयोगियों के साथ एक जेट में भारत के लिए रवाना हुईं और दिल्ली के पास हिंडन एयरबेस पर उतरी थीं. 

कपड़े भी नहीं ला सकी हसीना
शेख हसीना के साथ भारत पहुंची टीम पूरी तरह से परेशान थी, क्योंकि उन्हें भीड़ से बचने के लिए जल्दबाजी में बांग्लादेश छोड़ना पड़ा. क्योंकि प्रधानमंत्री कार्यालय में में प्रदर्शनकारी घुस गए थे. वहीं, मीडिया रिपोर्ट में सरकारी सुत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि बांग्लादेशी दल के साथ तैनात प्रोटोकॉल कार्यालय के सदस्यों ने उन्हें कपड़े और दैनिक उपयोग की सामान खरीदने में मदद की.

यह भी पढ़ें:- बांग्लादेश की आज कमान संभालेंगे यूनुस; भारतीय सेना क्यों है अलर्ट?

अभी हिंडन एयबेस में हैं  शेख हसीना
फिलहाल शेख हसीना और उनकी टीम हिंडन एयबेस में एक सुरक्षित स्थान पर हैं. जहां, उनकी सुरक्षा के लिए कमांडों को तैनात किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, भारत ने शेख हसीना को किसी दूसरे देश में शरण मिलने तक शरण देने की इजाजत दी है. सूत्रों ने बताया कि भारतीय सुरक्षाकर्मी और प्रोटोकॉल अधिकारी दल के सदस्यों को तनाव और सदमे से उबरने में मदद कर रहे हैं.

NSA अजित डोभाल
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शेख हसीना और उनके दल के सदस्यों से मिलने वाले पहले व्यक्ति थे. दोनों पक्षों ने अपदस्थ प्रधानमंत्री की मौजूदा हालात और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की है.

Read More
{}{}