Home >>Muslim World

पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम में बड़ा आतंकवादी हमला, 5 सैनिकों की मौत, कई घायल

Khyber Pakhtunkhwa Terrorist Attack: पाकिस्तान के सबसे अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बड़ा आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें पांच पाकिस्तानी सैनिक मरने की खबर है. वहीं, इस हमले में कई सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं. 

Advertisement
पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम में बड़ा आतंकवादी हमला, 5 सैनिकों की मौत, कई घायल
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jun 22, 2024, 06:10 PM IST

Khyber Pakhtunkhwa Terrorist Attack: पाकिस्तान के सबसे अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बड़ा आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें पांच पाकिस्तानी सैनिक मरने की खबर है. वहीं, इस हमले में कई सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं.  हमले में मारे गए सैनिकों की उम्र तकरीबन  24 से 33 वर्ष के बीच बताई जा रही है. यह जानकारी पाकिस्तानी सेना के एक अफसर ने दी है.

वहीं, इस हमले की जानकारी देते हुए पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने बताया कि आतंकियों ने कुर्रम जिले में सुरक्षाबलों के एक गाड़ी पर विस्फोट किया. हमले में पांच सैनिकों की मौत हो गई. सेना ने हमले के बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है. 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान के हवाले से बताया कि इन सैनिकों की उम्र 24 से 33 साल के बीच है. अभी तक किसी भी ग्रुप ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बयान में भी किसी खास यूनिट को इसका जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है. बयान के मुताबिक, इलाके में मौजूद आतंकवादियों के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इलाके की गहन छानबीन चल रही है. हमले के दोषियों को नहीं किसी हालत में नहीं बख्शा जाएगा. हर हाल में उन्हें न्याय के कटघरे में लाया जाएगा.

गौरतलब है कि इससे पहले 12 मई को खैबर पख्तूनख्वा उत्तरी वजीरिस्तान जिले के हसन खेल में आतंकवादियों ने लगातार दो हमले किए थे, जिनमें 7 सुरक्षाबलों की मौत हो गई थी, जबकि दो घायल हो गए थे. अफसरों ने तब बताया था कि अफगानिस्तान की बॉर्डर से लगे हसन खेल में आतंकवादियों ने बम निरोधक यूनिट को निशाना बनाकर विस्फोट किया था, जिसमें पांच सुरक्षाबलों की मौत हो गई  थी. वहीं, दूसरे हमले में आतंकियों ने इसी जिले के सुरक्षाचौकी पर हमला कर दो  सिक्योरिटी फोर्स को मौत के घाट उतार दिया था. 

 

{}{}