trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02245198
Home >>Muslim World

पाकिस्तान: PoK में बिजली-आटे पर बवाल, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, 1 की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में बवाल मचा हुआ है. यह बवाल बिजली और आटे को लेकर है. प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें एक अफसर की मौत हो गई. 

Advertisement
पाकिस्तान: PoK में बिजली-आटे पर बवाल, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, 1 की मौत
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: May 12, 2024, 07:02 PM IST

Pakistan News: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में बवाल मचा हुआ है. यह बवाल बिजली और आटे को लेकर है. दरअसल, बिजली की उंची दरें और आटे की बढ़ती कीमत को को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़प हो गई. प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर जमकर पथराव किए.

हालांकि, सुरक्षाबलों में ने भी जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग की. इस झड़प में एक पुलिस अफसर की मौत हगई है, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं. घायलों में ज्यादातर पुलिस और फोर्स के लोग बताए जा रहे हैं. फिलहाल स्थिति कंट्रोसल में है. 

एसपी ने दी ये जानकारी 
बता दें कि पीओके में शनिवार को भी पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच झड़पें हुईं थीं. अब आज यानी रविवार को प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें हो गईं. वहीं, इस मामले पर मीरपुर के एसएसपी कामरान अली जानकारी देते हुए बताया कि  प्रदर्शन के दौरान सब-इंस्पेक्टर अदनान कुरैशी की इस्लामगढ़ शहर में गोली लगने से मौत हो गई. जबकि कई पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि सभी पुलिस कर्मी जम्मू कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी (JASC) के बैनर तले कोटली और पुंछ जिले में मुजफ्फराबाद के रास्ते एक रैली को रोकने के लिए तैनात थे.

क्या है पूरा मामला
JASC गेहूं के आटे पर सब्सिडी,  बिजली की बढ़ी कीमत समेत कई मांगों को खत्म करने की मांग कर रहा है. प्रशासन ने प्रदर्शन के मौजूदा हालत को देखते हुए रविवार को बाग कस्बों और भीमबेर समेत PoK के कई हिस्सों में मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थीं.

वहीं, सूत्रों के हवाले ससे खबर आई है कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने मौजूदा सूरत-ए-हाल के मद्देनजर सोमवार को प्रेसिडेंट हाउस में एक आपात बैठक बुलाई है. सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति स्टेकहॉल्डर को मुद्दे के हल के लिए तजवीज लाने का निर्देश दिया है.

बता चलें कि कि बुधवार और गुरुवार को मुजफ्फराबाद और मीरपुर दोनों डिवीजनों छापेमारी के दौरान पुलिस ने तकरीबन 70 JASC कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया था. इसके बाद ही कमेटी ने हड़ताल की घोषणा की थी.

Read More
{}{}