trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01782357
Home >>Muslim World

Pakistan: पाकिस्तान में सड़क हादसा; खाई में बस गिरने से 12 की मौत, कई घायल

Pakistan Accident: पाकिस्तान के दियामेर जिले के गिलगित-बाल्टिस्तान में एक दर्दनाक हादसा पेश आया. एक बस खाई में गिरने से 12 लोगों की जान चली गई जबकि कई लोग गंभीर तौर पर घायल हो गए. राहत और बचाव का काम जारी है.

Advertisement
Pakistan: पाकिस्तान में सड़क हादसा; खाई में बस गिरने से 12 की मौत, कई घायल
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jul 16, 2023, 10:22 PM IST

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान के दियामेर जिले के गिलगित-बाल्टिस्तान में रविवार को एक दर्दनाक हादसा पेश आया. दरअसल, यहा एक बस खाई में गिर गई. इस हादसे में 12 लोगों की जान चली गई जबकि 13 लोग गंभीर तौर पर घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में दाखिल कराया गया है. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, दियामेर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) मोहम्मद अयाज ने कहा कि मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि बस लाहौर से गिलगित जा रही थी.

बचाव और राहत का काम जारी
हादसे की जानकारी मिलते ही चारों तरफ अफरा-तफरी फैल गई. कई सीनियर अधिकारी दुर्घटनास्थ्ल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. एसएसपी ने बताया कि बचाव और राहत का काम शुरू कर दिया गया है. गिलगित-बाल्टिस्तान के सीएम हाजी गुलबर खान ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और घायलों का फ्री इलाज करने के निर्देश जारी किए हैं. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस और बचाव दलों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहु्ंचाया, जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

बीते महीने भी हुआ हादसा
बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में, गिलगित-बाल्टिस्तान के हुंजा इलाके में 2 विभिन्न दुर्घटनाओं में 5 टूरिस्ट की मौत हो गई और 13 जख्मी हो गए थे. इसमें से एक हादसा उस वक्त हुआ जब एक वैन खाई में गिर गई थी. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी घटना एक गाड़ी के पहाड़ से टकराने की वजह से हुई. पाकिस्तान में पिछले महीने पंजाब सूबे में एक बस के पलट जाने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई जख्मी हो गए थे. बस लाहौर से रावलपिंडी जा रही थी तभी कल्लार कहार नमक रेंज के पास बस पलटने से हादसा पेश आया. एक और हादसे में पिछले महीने खैबर-पख्तूनख्वा जिले में भी इसी तरह की दुर्घटना में दो बच्चों समेत कम से कम आठ लोग मारे गए थे.

Watch Live TV

Read More
{}{}