trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01915598
Home >>Muslim World

Pakistan: फिलिस्तीन के समर्थन में उतरना इमरान ख़ान की पार्टी को पड़ा महंगा; पुलिस ने की कार्रवाई

Imran Khan Supporters: पाकिस्तान में जगह-जगह फिलिस्तीन की हिमायत में उतरे इमरान खान के समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पीटीआई के एक तर्जुमान ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सरकारी मशीनरी के गलत इस्तेमाल को शर्मनाक करार दिया.

Advertisement
सांकेतिक तस्वीर
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Oct 14, 2023, 09:13 PM IST

Pakistan News: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हामी फिलिस्तीन के समर्थन में एहतेजाज कर रहे हैं. एहतेजाजी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का झंडा लेकर फिलिस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए और उनके समर्थन में देश के अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मुजाहेरा कर रहे कई समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इमरान खान की पार्टी ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कम से कम 50 वर्कर्स को गिरफ्तार किया, जो फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान और गुजरांवाला शहरों में जमा हुए थे.

गैरकानूनी हिरासत की निंदा
पार्टी कार्यकर्ताओं ने बताया कि विभिन्न धार्मिक पार्टियों ने देश भर में फिलिस्तीन की हिमायत में प्रोटेस्ट किए, लेकिन सिर्फ पीटीआई के झंडे रखने वाले लोगों को हिरासत में लिया गया. पीटीआई ने सरकारी मशीनरी के इस्तेमाल और देश के अलग-अलग हिस्सों में पुर अमन तरीके से एहतेजाज करने वाले लोगों की गैरकानूनी हिरासत की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि जंग से बर्बाद और पीड़ित फिलिस्तीनियों के लिए एकजुटता और समर्थन का इजहार करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया गया. पीटीआई के एक तर्जुमान ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सरकारी मशीनरी के गलत इस्तेमाल को शर्मनाक करार दिया.

सियासी बदले के तहत की गई कार्रवाई: PTI
उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि शहरियों को फिलिस्तीनी अवाम की हिमायत करने और पीटीआई के झंडे ले जाने के एकमात्र अपराध के लिए गिरफ्तार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीते साल अप्रैल में इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के बाद सियासी बदले के तहत लगातार की जा रही कार्रवाई के चलते ऐसा किया गया है. उन्होंने कहा, सबसे पॉपुलर पार्टी को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के हक से महरूम करना शर्मनाक है और हम इसकी आलोचना करते हैं. उन्होंने अधिकारियों के दोहरे पैमाने को अपनाने पर भी निशाना साधा. 

Watch Live TV

Read More
{}{}