trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02048421
Home >>Muslim World

पाकिस्तान में मुसाफिर गाड़ियों पर फायरिंग, 4 लोगों की मौत, तीन जख्मी

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे के कुर्रम जिले में रविवार को नामालूम हमलावरों ने दो मुसाफिर गाड़ियों पर फायरिंग की. जिसमें दो सिक्योरिटी गार्ड समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग जख्मी हो गए. 

Advertisement
पाकिस्तान में मुसाफिर गाड़ियों पर फायरिंग, 4 लोगों की मौत, तीन जख्मी
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 07, 2024, 06:53 PM IST

Firing on Passenger Vehicles: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे के कुर्रम जिले में रविवार को नामालूम हमलावरों ने दो मुसाफिर गाड़ियों पर फायरिंग की. जिसमें दो सिक्योरिटी गार्ड समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग जख्मी हो गए. पाकिस्तान के न्यूज पेपर डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, डिस्ट्रिक पुलिस ऑफिसर (डीपीओ) मोहम्मद इमरान ने कहा कि बंदूकधारियों ने ऑटोमेटिक हथियारों से गाड़ियों को अपना निशाना बनाया. इस मामले कीजानकारी मिलने पर फौरन ही पुलिस, सिक्योरिटी गार्ड्स और बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंची.

वहीं, दूसरी तरफ फौरी तौर पर कदम उठाते हुए जख्मियों को नजदीक के अस्पताल में दाखिल कराया गया है. मेडिकल ऑफिसर ने घायलों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जख्मियों की हालत नाजुक है और उनका आईसीयू में इलाज किया जा रहा है. इस घटना में मारे गए चारों लोगों की बॉडीज को कब्जे में लेकर अस्पताल भेज दिया गया है. मुसाफिर गाड़ियों पर हुई फायरिंग के बाद पुलिस और हिफाजती दस्तों ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च मुहिम शुरू कर दिया है, लेकिन, अभी तक किसी भी ग्रुप ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पाकिस्तान में आतंकवाद की वजह से होने वाली मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 के दौरान आतंकवाद के कारण होने वाली मौतों की तादाद रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है. पाकिस्तान में 2023 के दौरान आतंकवाद की वजह से मौतों की तादाद में लगातार इजाफा दर्ज किया गया, जिसमें हिंसा से संबंधित कुल मौतें छह साल के रिकॉर्ड  सतह पर पहुंच गईं. इस दौरान सबसे ज्यादा खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान शामिल रहे. एक थिंक टैंक की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. इस्लामाबाद में मौजूद सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्ट्डीज (CRSS) के जरिए तैयार की गई सालाना सुरक्षा रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 में पाकिस्तान में 789 दहशतगर्दाना हमलों और आतंकवाद-रोधी अभियानों में कम से कम एक हजार 524 लोगों की मौत हुई जबकि एक हजार 463 लोग जख्मी हुए.

Read More
{}{}