trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01850056
Home >>Muslim World

Pakistan News: पाकिस्तानी सेना के काफिले पर हमला, 9 जवानों की मौत 17 घायल

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में आत्मघाती हमला हुआ है. जिसमें 9 जवानों के मारे जाने की खबर है. जानें क्या है पूरा मामला

Advertisement
Pakistan News: पाकिस्तानी सेना के काफिले पर हमला, 9 जवानों की मौत 17 घायल
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Sep 01, 2023, 07:56 AM IST

Pakistan News: पाकिस्तानी सेना पर आत्मघाती हमला हुआ है. खैबर पख्तूनख्वा इलाके में बम विस्फोट में पाक सेना ने 9 जवानों की मौत हो गई है, वहीं 17 से ज्यादा सिपाही घायल हुए हैं. द पाकिस्तान टेलीग्राफ ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि हमलावर मोटर साइकिल पर सवार होकर आया था. इस घटना से पाकिस्तान की आवाम हैरान और परेशान है. कार्यवाहक पीएम अनवर उल हक काकर ने कहा है कि इस तरह का कृत्य निंदनीय है.

क्या बोले अनवर-उल-हक

उन्होंने ट्विटर पर लिखा,"केपीके के बन्नू डिवीजन में एक कायराना आतंकी हमले में 9 बहादुर जवानों की मौत से दिल टूट गया है. इसमें कई लोग घायल हुए है. इस तरह की हरकत निंदनीय हैं. मेरी दुआएं मरने वालों के परिवारों और घायलों के साथ हैं. पाकिस्तान ऐसे आतंक के खिलाफ मजबूती से खड़ा है.'

54 लोगों की मौत

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में इस तरह की सुसाइड बॉम्बिंग हुई हो. हाल ही के दिनों में एक राजनैतिक बैठक में विस्फोट हुआ था. जिसमें 54 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. जेयूआई-एफ के ये बैठक 30 जुलाई को थी और इसमें तकरीबन 400 लोग शामिल हुए थे. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें स्टेज के पास बम ब्लास्ट होता दिख रहा था.

पेशावर हमला

ऐसी ही एक सुसाइड बॉम्बिंग का मामला इसी साल जनवरी में पेशावर में हुआ था. हमलावरों ने मस्जिद में ब्लास्ट किया था. जिसमें 100 लोगों की जान गई थी. ब्लास्ट इतना खतरनाक था कि पूरी मस्जिद तबाह हो गई थी. वहीं 13 अगस्त को चीनी इंजीनियरों को ले जा रहे काफिले पर हमला हुआ था. इस हमले में 9 पाकिस्तानी सैनिकों और 4 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी. हमलावरों ने काफिले को पुल पर घेर लिया था और दोनों ओर से फायरिंग की गई थी.

Read More
{}{}