trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01925424
Home >>Muslim World

Pakistan: 4 साल बाद नवाज़ शरीफ़ की वतन वापसी; लाहौर में रैली को किया संबोधित

Nawaz Sharif News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल के बाद पाकिस्तान पहुंचे. इस मौके पर उनकी बेटी मरियम नवाज ने कहा कि उनके पिता नवाज शरीफ की चार साल बाद पाकिस्तान वापसी उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन है. 

Advertisement
Pakistan: 4 साल बाद नवाज़ शरीफ़ की वतन वापसी; लाहौर में रैली को किया संबोधित
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Oct 21, 2023, 11:33 PM IST

Nawaz Sharif In Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल के बाद पाकिस्तान पहुंचे. नवाज शरीफ अपनी पार्टी की अगुवाई करने और जनवरी में होने वाले इलेक्शन के मद्देनजर रिकॉर्ड चौथी बार सत्ता में आने की कोशिश के तहत ब्रिटेन से चार साल बाद शनिवार को खुसूसी प्लेन के जरिए दुबई से पाकिस्तान लौटे. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के चीफ की वतन वापसी पर उनकी कानूनी टीम ने उनसे मुलाकात की और 19 अक्टूबर को अदालत द्वारा जमानत प्रक्रिया के तहत इस्लामाबाद हाईकोर्ट में जमा करने के लिए कुछ कानूनी दस्तावेजों पर उनके साइन लिए.

लाहौर में रैली को किया संबोधित
इस्लामाबाद में तकरीबन एक घंटा रुकने के बाद वह मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली को संबोधित करने के लिए लाहौर रवाना हुए. वहीं इससे पहले दुबई एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में पूर्व प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के हालात पर चिंता जताई और भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी नकदी संकट से जूझ रहे देश को मौजूदा संकट से बाहर निकालने में पूरी मदद करेगी . नवाज शरीफ ने कहा, मैं आज चार साल बाद पाकिस्तान वापस जा रहा हूं, जब मैं पाकिस्तान छोड़कर विदेश जा रहा था, तो मुझे खुशी का कोई एहसास नहीं था, लेकिन आज मैं वतन वापसी पर काफी खुश हूं.

आज सबसे बड़ा दिन:  मरियम
उन्होंने कहा,  देश के हालात 2017 से बेहतर नहीं हैं और यह सब देखकर मुझे दुख होता है कि हमारा देश आगे बढ़ने के बजाय पीछे चला गया है. जियो न्यूज ने नवाज के हवाले से कहा कि पाकिस्तान में हालत बहुत खराब है और यह बहुत चिंताजनक हैं. वहीं, इस मौके पर मरियम नवाज ने कहा कि उनके पिता नवाज शरीफ की चार साल बाद पाकिस्तान वापसी उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन है और उन्होंने विश्वास जताया कि देश पूर्व पीएम को सियासत में एक बार फिर वापसी करते हुए देखेगा.बता दें कि, नवाज शरीफ ने साल 2017 में पाकिस्तान के पीएम की कुर्सी छोड़ी थी. लाहौर हाईकोर्ट ने उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की चार हफ्ते की इजाजत दी थी, जिसके बाद वह 2019 से लंदन में रह रहे हैं और अब चार साल बाद उनकी वतन वापसी हुई है.

Watch Live TV

Read More
{}{}