trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01924044
Home >>Muslim World

Pakistan: वतन वापसी पर नवाज़ शरीफ़ का बड़ा प्लान; लौटते ही करेंगे ये काम

Nawaz Sharif News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को वतन लौट रहे हैं. लाहौर जिला प्रशासन ने रविवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी को मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली करने की इजाजत दे दी है. रैली को देखते हुए सिक्योरिटी के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं.

Advertisement
Pakistan: वतन वापसी पर नवाज़ शरीफ़ का बड़ा प्लान; लौटते ही करेंगे ये काम
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Oct 20, 2023, 05:51 PM IST

Nawaz Sharif Rally In Lahore: पाकिस्तान के पंजाब सूबे की पुलिस पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आने से पहले अलर्ट पर है. शनिवार को नवाज शरीफ पार्टी की एक बड़ी रैली को खिताब करेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की रैली से पहले पुलिस ने तमाम अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है. नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट रहे हैं. वचन वापसी के बाद वो एक रैली को खिताब करेंगे. डॉन न्यूज पेपर की खबर के मुताबिक, सिक्योरिटी एजेंसियों की तरफ से खतरे का अलर्ट मिलने के बाद होम मिनिस्टरी और पुलिस विभाग पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के लीडर नवाज शरीफ की सिक्योरिटी को यकीनी बनाने के लिए चौकन्ना हो गया है.

हाई लेवल मीटिंग
अखबार की खबर के मुताबिक, गृह विभाग के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि अधिकारियों ने इस सिलसिले में एक हाई लेवल मीटिंग की और पूर्व प्रधानमंत्री की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए हर मुमकिन कोशिश की है. वहीं, दूसरी तरफ पीएमएल (एन) उम्मीद कर रही है कि मुल्क में नवाज शरीफ की मौजूदगी से जनवरी में होने वाले आम इलेक्शन से पहले पार्टी को फायदा हासिल होगा. जानकारी के मुताबिक, नवाज दुबई पहुंच गये हैं और शनिवार को वह पाकिस्तान पहुंचेंगे. पूर्व पीएम 21 अक्टूबर को लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली को खिताब करेंगे.

रैली करने के लिए 39 शर्तें
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, इस बीच शहबाज शरीफ ने पार्टी लीडरों को अपने बड़े भाई का शानदार इस्तकबाल करने को कहा है. लाहौर जिला प्रशासन के जरिए दी गई इजाजत के तहत PML-N को रैली करने के लिए 39 शर्तों पर अमल करना होगा. जिनमें सहभागियों और जनता की हिफाजत के लिए रैली स्थल और उसके आसपास सभी जरूरी एहतियाती उपाय शामिल है. बता दें कि, लाहौर जिला प्रशासन ने पिछले हफ्ते पार्टी को मीनार-ए-पाकिस्तान में रैली करने की मंजूरी दी थी. नवाज शरीफ के भतीजे हमजा शरीफ ने हाल ही में अपने संबोधन में कहा था कि, नवाज शरीफ देश को माली संकट से बाहर निकालने का रोडमैप बताएंगे. 

Watch Live TV

Read More
{}{}